logo

  • 05
    07:58 am
  • 07:58 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

पाकिस्तान के PM ने भाई नवाज शरीफ से घर लौटने और चुनाव प्रचार का नेतृत्व करने का किया आग्रह

जियो न्यूज ने बताया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ से वापस आने और देश में चुनाव अभियान का नेतृत्व करने और चौथी बार प्रधानमंत्री बनने का आग्रह किया. पार्टी, पीएमएल-एन की केंद्रीय सामान्य परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए, शरीफ ने कहा कि वो अपने बड़े भाई के पाकिस्तान लौटने और फिर पार्टी की बैठक आयोजित करने की प्रतीक्षा कर रहे थे, ताकि वह पीएमएल-एन के उनके अध्यक्ष को वापस सौंप सकें. 

 

उल्लेखनीय है कि नवाज शरीफ स्वास्थ्य कारणों से नवंबर 2019 से लंदन में स्व-निर्वासित निर्वासन में हैं. प्रधानमंत्री ने कहा, "चुनाव आयोग की तलवार लटकी हुई थी, इसलिए यह बैठक आयोजित की गई थी."

जियो न्यूज के मुताबिक, प्रधानमंत्री शहबाज को पीएमएल-एन की अध्यक्षता उनके पूर्ववर्ती - नवाज, तीन बार के प्रधानमंत्री - को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोग्य घोषित किए जाने और किसी भी पार्टी कार्यालय में काम करने से रोक दिए जाने के बाद दी गई थी.

उन्होंने यह भी कहा कि पीएमएल-एन को युवा नेतृत्व की जरूरत है, और उन्होंने मरियम की कड़ी मेहनत के लिए सराहना की. पीएम शहबाज ने कहा, "नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने पर आप देखेंगे कि राजनीति का नक्शा बदल जाएगा."

यह बयान पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी द्वारा सुप्रीम कोर्ट रिव्यू ऑफ जजमेंट्स एंड ऑर्डर्स एक्ट 2023 पर हस्ताक्षर करने के कुछ हफ्ते बाद आया है, जिसमें नवाज शरीफ को 60 दिनों के भीतर अपने आजीवन अयोग्यता के खिलाफ अपील के अधिकार का प्रयोग करने के लिए पहला कदम दिया गया है.

 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments