logo

  • 05
    10:48 am
  • 10:48 am
logo Media 24X7 News
news-details
फूड रेसिपी

बच्चे पास्ता खाने की कर रहे हैं जिद तो 5 मिनट मे बनाएं टेस्टी और हेल्दी पालक पास्ता, यहां देखें रेसिपी

पास्ता एक फेमस इटैलियन डिश है जिसे दुनिया भर में पसंद किया जाता है. यह एक वर्सेटाइल रेसिपी है जिसे कई तरह की फ्रेश हर्बस के साथ जोड़ा जा सकता है. चाहे फिर वो व्हाइट सॉस हो, रेड सॉस हो, पिंक सॉस हो या फिर पेस्टो सॉस हो. पास्ता के आपको कई सारे ऑपशंस मिल ही जाते हैं जिन्हें आप अलग-अलग तरह की वेजीस, चिकन, चीज और पनीर के साथ मिलाकर बना सकते हैं. पास्ता न केवल एक कंफर्टेबल फूड है बल्कि ये आपकी फूड क्रेविंग को भी पूरा करता है. इस डिश की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे मिनटों में बनाया जा सकता है. 

 

यह डिश न सिर्फ बच्चों को बल्कि बड़ों को भी खूब पसंद आती है. हालांकि पास्ता की गिनती फास्ट फूड में होती है लेकिन अगर इसको बनाने के लिए आप जिन सामग्रियों का इंस्तेमाल कर रहे हैं वो इसको हेल्दी भी बना सकता है. आज हम आपके लिए एक ऐसी ही पालक पास्ता की बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप पांच मिनट में बनाकर तैयार कर सकते हैं. पोषक तत्वों से भरपूर पालक को पास्ता में मिलाकर बनाने से ये इसके स्वाद और इसके पोषक तत्वों को बढ़ाने में मदद कर सकता है. इसके पहले की हम आपको इस रेसिपी के बारे में बताएं आइए पहले जान लेते हैं इससे जुड़े कुछ हेल्थ बेनेफिट्स के बारे में.

 

  • पालक, एक पत्तेदार हरी सब्जी जो अपने असाधारण पोषण मूल्य के लिए प्रसिद्ध है.
  • इसकी वर्सेटैलिटी के चलते आप इसे सूप, चावल ग्रेवी या रायता में शामिल कर सकते हैं. आयरन, विटामिन सी और विटामिन के के साथ-साथ मैंगनीज, मैग्नीशियम, कैल्शियम और फॉस्फोरस से भरपूर पालक हड्डियों के स्वास्थ्य को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.
  • पालक में मौजूद बीटा कैरोटीन आंखों की रोशनी बढ़ाने में मदद कर सकता है. इसके स्वास्थय लाभ को जानने के बाद आप भी इस सब्जी को अपनी डाइट में शामिल जरूर करेंगे.

1. सबसे पहले आप पास्ता को उबालें और उसे ठंडा होने के लिए अलग रख दें.

2. अब एक पैन में मक्खन गरम करें और उसमें प्याज और लहसुन डालकर फ्राई करें.

3. अब पैन में मैदा और दूध डालें फिर इसमें पालक डाल कर मिला दें.

4. अब इसमें काली मिर्च और पिज़्ज़ा सीज़निंग डालकर अच्छी तरह चलाएं और कुछ और मिनटों के लिए पकाएँ.

5. इसके बाद इसमें उबला हुआ पास्ता डालें और फिर फ्रेश क्रीम और चीज़ डाल कर अच्छी तरह मिक्स कर दें.

6. आपका टेस्टी हेल्दी पालक पास्ता बनकर तैयार है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments