logo

  • 05
    11:42 am
  • 11:42 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

ड्रग्स मामले में CBI की शाहरुख खान, उनके बेटे आर्यन खान का बयान दर्ज करने की तैयारी

आर्यन खान ड्रग्स मामले में सीबीआई बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान, उनके बेटे आर्यन खान और मैनेजर पूजा डडलानी का बयान दर्ज करने की कर तैयारी रही है. आने वाले दिनों में बयान दर्ज हो सकता है. एनसीबी विजिलेंस की रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि आर्यन खान को छोड़ने के लिए उनके पिता शाहरुख खान से 20 करोड़ रुपये मांगे गए थे. बाद में ये सौदा 18 करोड़ रुपये में तय हुआ था. पहली किस्त के तौर पर 50 लाख रुपये लिए गए थे. एनसीबी इस मामले में आर्यन खान को क्‍लीन चिट दे चुकी है. 

 

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर 2021 में नशीले पदार्थ मिलने से जुड़े रिश्वतखोरी के एक मामले के आरोपी सैनविले उर्फ सैम डिसूजा से मंगलवार को पूछताछ की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने डिसूजा को पिछले सप्ताह तीसरा नोटिस दिया था, जिसमें उसे पूछताछ के लिए सीबीआई के दिल्ली स्थित कार्यालय में पेश होने को कहा गया था. उससे 12 मई को एजेंसी द्वारा दर्ज मामले में सीबीआई ने अभी तक पूछताछ नहीं की थी. डिसूजा सीबीआई की प्राथमिकी में आरोपी संख्या पांच के रूप में सूचीबद्ध है.

एनसीबी ने तीन अक्टूबर, 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापे के बाद आर्यन को गिरफ्तार किया था. बंबई उच्च न्यायालय ने 28 अक्टूबर, 2021 को उन्हें जमानत दे दी थी. वह 25 दिन जेल में रहे थे. इस मामले में उस समय नया मोड़ आया, जब प्रभाकर सेल नाम के एक ‘स्वतंत्र गवाह' ने 2021 में दावा किया कि आर्यन खान को छोड़ने के लिए एनसीबी के एक अधिकारी और गवाह गोसावी समेत अन्य लोगों ने 25 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी थी. प्रभाकर की अब मौत हो चुकी है.

एनसीबी ने 27 मई, 2022 को 14 आरोपियों के खिलाफ 6,000 पृष्ठीय आरोप पत्र दायर किया था, जिसमें आर्यन खान को क्लीन चिट दी गई थी. 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments