logo

  • 05
    03:47 am
  • 03:47 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

"यह अविश्वसनीय मुलाकात थी": PM मोदी से मिल गदगद हुईं नीली बेंदापुडी, ये दिग्‍गज भी हुए कायल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका की अपनी पहली राजकीय यात्रा के लिए मंगलवार को न्यूयॉर्क पहुंचे. यहां पहुंचकर उन्‍होंने अलग-अलग क्षेत्रों के साथ मुलाकात की. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि वह पीएम मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं. वहीं, ग्रैमी पुरस्कार विजेता भारतीय-अमेरिकी गायक फाल्गुनी शाह ने कहा कि पीएम मोदी को देखकर बहुत अच्छा लगा. इस दौरान जो पीएम मोदी से मिला, वो उनका कायल हो गया. इससे पहले पीएम मोदी की एक झलक देखने के लिए भारतीय मूल के लोग उमड़ पड़े.   


न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद ग्रैमी पुरस्कार विजेता भारतीय-अमेरिकी गायक फाल्गुनी शाह ने कहा कि पीएम मोदी को देखकर बहुत अच्छा लगा. हमने छह महीने तक मिलकर साथ किया. उन्हें एल्बम कवर और गाना बहुत पसंद आया. उन्होंने कहा आशा है कि गीत से बहुत सारे लोग लाभान्वित होंगे. 


न्यूयॉर्क में PM मोदी से मुलाकात के बाद अमेरिकी निवेशक रे डेलियो ने कहा कि भारत में बहुत क्षमताएं हैं और अब आपके पास एक ऐसा नेता है, जो बदलाव की क्षमता और लोकप्रियता रखता है. भारत और प्रधानमंत्री मोदी एक ऐसे मोड़ पर हैं, जिसमें बहुत सारे अवसर पैदा होंगे. 


न्यूयॉर्क में PM मोदी से मुलाकात के बाद पेन्सिलवेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी की अध्यक्ष नीली बेंदापुडी ने कहा कि यह एक अविश्वसनीय मुलाकात थी. प्रधानमंत्री के साथ बैठना और उनकी दृष्टि को सुनना कि ये दो महान लोकतंत्र भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका एक साथ कैसे काम कर सकते हैं, वास्तव में प्रेरणादायक है. 


न्यूयॉर्क में PM मोदी से मुलाकात के बाद प्रोफेसर पॉल रोमर ने कहा कि यह एक शानदार मुलाकात थी. हमने शहरी विकास के महत्व के बारे में बात की. वे इन मुद्दों को अच्छी तरह समझते हैं. प्रधानमंत्री ने इसे बहुत अच्छी तरह से व्यक्त किया कि शहरीकरण कोई समस्या नहीं है. यह एक अवसर है. भारत आधार (Aadhaar) जैसी पहल से प्रमाणीकरण के मोर्चे पर दुनिया को रास्ता दिखा सकता है. 


प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद अमेरिकी खगोलशास्त्री, लेखक और विज्ञान संचारक नील डी. ग्रासे टायसन ने कहा कि मुझे उनके साथ समय बिताकर खुशी हुई. भविष्य को लेकर उनकी सोच के बारे में जानकर खुशी हुई. मुझे पूरा यकीन है कि भारत जो हासिल कर सकता है, उसकी कोई सीमा नहीं है. इसलिए मैं भारत का बहुत उज्ज्वल भविष्य देखता हूं. 


न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात के बाद ट्विटर और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने कहा, "मैं अगले साल भारत का दौरा करने की योजना बना रहा हूं. मुझे विश्वास है कि मानवीय रूप से संभव होते ही जल्द से जल्द टेस्ला भारत में काम करेगा. मैं पीएम मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. उम्मीद है कि हम भविष्य में कुछ घोषणा करेंगे. भारत में बड़ा निवेश होने की संभावना है. वैसे बता दूं कि मैं पीएम मोदी का बहुमत बड़ा फैन हूं और उनसे मिलकर हमेशा अच्‍छा लगता है." 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर यहां आये प्रधानमंत्री मोदी 24 जून तक अमेरिका में रहेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति 22 जून को राजकीय रात्रिभोज में उनकी मेजबानी करेंगे. इस यात्रा में 22 जून को अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के संयुक्त सत्र में प्रधानमंत्री का संबोधन भी शामिल है. 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments