logo

  • 05
    12:04 pm
  • 12:04 pm
logo Media 24X7 News
news-details
एजुकेशन

कोटा में नीट की तैयारी कर रहे छात्र ने खुदकुशी की, उदयपुर से आकर कर रहा था तैयारी

राजस्‍थान के कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने आत्महत्या कर ली है. विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में वैष्णव समाज के छात्रावास में रहकर कोचिंग संस्थान से नीट की तैयारी कर रहे 17 वर्षीय कोचिंग छात्र ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक छात्र के शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. विज्ञान नगर थाना पुलिस के अनुसार, छात्र मेहुल वैष्णव  सलूम्बर उदयपुर  का रहने वाला है, जो 2 माह पहले कोटा में नीट की तैयारी करने के लिए आया था. छात्र विज्ञान नगर स्थित वैष्णव बैरागी समाज भवन छात्रावास में रहकर तैयारी कर रहा था, जहां उसने मंगलवार दोपहर को गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. 

 

घटना की जानकारी छात्र के रूम पार्टनर को मिलने पर उसने गार्ड को सूचना दी, जिस पर छात्रावास से जुड़े समाज के लोग मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ कर देखा तो छात्र अंदर फंदे पर गले में फंदा लगाकर लटका हुआ मिला, अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है.

पुलिस ने बताया कि मामला विज्ञान नगर थाना क्षेत्र का है और युवक राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रहा था. पुलिस के मुताबिक, उसने सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात में कथित रूप से खुदकुशी की और उसके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. मृतक की पहचान मेहुल वैष्णव के तौर पर हुई है और वह पिछले दो साल से कोटा के एक कोचिंग संस्थान में नीट की तैयारी कर रहा था.

शव को एमबीएस अस्पताल के मुर्दाघर में रखा गया है. विज्ञान नगर थाने के क्षेत्र निरीक्षक (सीआई) देवेश भारद्वाज ने कहा कि युवक के परिवार के सदस्यों के आने के बाद उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा. कोटा में इस साल कोचिंग छात्र द्वारा संदिग्ध आत्महत्या का यह 13वां मामला है. 2022 में कोटा में कोचिंग विद्यार्थियों द्वारा आत्महत्या करने के कम से कम 15 मामले दर्ज किए गए थे.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments