logo

  • 05
    11:29 am
  • 11:29 am
logo Media 24X7 News
news-details
मूवी

इस डायरेक्टर के साथ काम करने की खातिर अमिताभ-जया ने फीस लेने से कर दिया था इनकार, फिल्म में सपोर्टिंग रोल के लिए भी हो गए तैयार

 

 

कई डायरेक्टर ऐसे होते हैं जिनके साथ काम करना कई बॉलीवुड सितारों का ख्वाब होता है. वह उन डायरेक्टर को इतना पसंद करते हैं कि उनके साथ काम करने की खातिर कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो जाते हैं. बॉलीवुड के सितारे इस तरह के कई किस्से भी शेयर करते हैं जिनसे पता चलता है कि फलां एक्टर ने इस डायरेक्टर के साथ काम करने के लिए फीस तक नहीं ली. हम यहां आपके साथ ऐसा ही दिलचस्प किस्सा शेयर करने जा रहे हैं जिसमें बॉलीवुड की एक स्टार जोड़ी ने ऋषिकेश मुखर्जी के साथ काम करने की खातिर फीस तक नहीं ली और तो और सेकंड लीड या कहें सपोर्टिंग रोल करने तक को तैयार हो गए.

 

यहां जिक्र चल रहा है अमिताभ बच्चन और जया बच्चन का. जंजीर के बाद दोनों की जोड़ी सुपरहिट हो गई थी. उन्हीं दिनों ऋषिकेश मुखर्जी एक फिल्म बना रहे थए. इस फिल्म का नाम था चुपके चुपके. इस फिल्म में धर्मेंद्र और शर्मिला टैगोर लीड रोल में थे. लेकिन फिल्म में एक सेकंड लीड भी थी. जब जया बच्चन और अमिताभ बच्चन को पता चला कि ऋषिकेश अपनी फिल्म के सेकंड लीड के लिए नए कलाकारों को ढूंढ रहे हैं. दोनों उनके पास पहुंच गए और उन्हें कास्ट करने के लिए कहा. उन्होंने उनसे कहा कि आप लोगों की जंजीर तो सुपरहिट हो चुकी है और अब आप बड़े स्टार हैं तो मैं आपको कास्ट नहीं कर सकता. लेकिन अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने ऋषिकेश मुखर्जी को मना लिया और वह फिल्म में नजर भी आए. दिलचस्प यह कि उन्होंने बिना कोई फीस लिए इस फिल्म को अंजाम दिया.

 

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन जब भी किसी फिल्म में आए हैं तो उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया है. इसी साल 1975 में शोले भी आई थी. जिसमें अमिताभ और जया की जुगलबंदी को पसंद किया गया था. दिलचस्प यह है कि 1975 में धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन की एक साथ दो फिल्में रिलीज हुईं. शोले और चुपके चुपके, दोनों ही सुपरहिट रही. चुपके चुपके अपने कॉमेडी की वजह से आज भी सिनेप्रेमियों की पसंदीदा फिल्मों की लिस्ट में टॉप पर आती है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments