logo

  • 05
    06:26 am
  • 06:26 am
logo Media 24X7 News
news-details
मूवी

कोंकणा सेन शर्मा की कहानी बचा ले गई नेटफ्लिक्स की 'लस्ट स्टोरीज 2' को, वर्ना बन जाती 'घोस्ट स्टोरी'

 

 

नेटफ्लिक्स पर 'लस्ट स्टोरीज 2' रिलीज हो गई है. इस एंथोलॉजी में चार डायरेक्टर की चार कहानियों को संजोया गया है और इसमें लस्ट के अलग-अलग पहलुओं को दिखाया गया है. अगर इस फिल्म की एक कहानी को छोड़ दिया जाए तो बाकी बेअसर और बेमतलब के बनाई हुई लगती हैं. इस कहानी को कोंकणा सेन शर्मा ने डायरेक्ट किया है. इसमें तिलोत्तमा शोम और अमृता सुभाष ने काम किया है. दोनों की एक्टिंग दमदार है और कहानी बेजोड़ है. बहुत ही साधारण लेकिन गहरे अंदाज में कोंकणा सेन शर्मा ने इस कहानी को कहा है. इस कहानी में एक मौके पर अचानक से वर्गभेद जैसी चीज तो नजर आती है, लेकिन कुछ ही देर यह एकदम से हवा हो जाता है. रह जाती है तो सिर्फ एक चीज जो दोनों ही में कॉमन है और वो है लस्ट.

 

'लस्ट स्टोरीज 2' की इस कहानी में कोंकणा सेन शर्मा ने वॉयरिज्म को अपना विषय बनाया है. इस कहानी में तिलोत्तमा मालकिन है तो अमृता उनके यहां काम करती है. एक दिन तिलोत्तमा अमृता को एक शख्स के साथ अपने घर में और अपने ही बेड पर हमबिस्तर होते हुए देख लेती है. वह चौंक जाती है. वह परेशान होती है. अपनी सहेली को बताती भी है लेकिन उसे काम से नहीं निकालती है. फिर रोजाना वह तीन बजे घर आ जाती है. चीजें ऐसे ही चलती रहती हैं. वह ऐसा क्यों करती है और आखिर में क्या होता है यह तो लस्ट स्टोरीज की इस कहानी को देखने के बाद ही समझा जा सकेगा. लेकिन इन चार कहानियों में इसी कहानी में दम लगता है जो हिंदी सिनेमा में एक अलग तरह का नैरेटिव लेकर आती है. 

इसके बाद सुजॉय घोष ने विजय वर्मा और तमन्ना भाटिया को लेकर एक कहानी बनाई है. इस कहानी में लस्ट के साथ ही कुछ हॉरर का भी छौंक लगा दिया है. सुजॉय घोष ने इस कहानी के जरिये एक चक्रव्यूह रचने की कोशिश की है. हालांकि इस तरह की कहानियां देखी गई हैं और कई जगहों पर यह बहुत ज्यादा बचकानी भी लगती है. इस तरह वह कोई मैजिक करने में सक्सेस हासिल नहीं कर पाते हैं. 

अगर हम आर. बाल्की की कहानी की बात करें तो वह कहानी बहुत ही सतही नजर आती है. इस कहानी में नीना गुप्ता, मृणाल ठाकुर और अंगद बेदी नजर आते हैं. लेकिन वह अपने डायरेक्शन या स्टोरीटेलिंग से इम्प्रेस करने में एकदम नाकाम रहते हैं. इसमें काजोल और कुमुद शर्मा अमित रविंद्रनाथ शर्मा के निर्देशन में नजर आते हैं. लेकिन यहां भी काजोल होने के  बावजूद डायरेक्टर मौका गंवा जाते हैं. कुल मिलाकर लस्ट स्टोरीज 2 कोंकणा सेन शर्मा की कहानी की वजह से ही देखी जा सकती है.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments