logo

  • 08
    06:01 am
  • 06:01 am
logo Media 24X7 News
news-details
एजुकेशन

NEET की परीक्षा में दूसरे की जगह पेपर दिलवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, AIIMS के 4 छात्र अरेस्ट

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने  की परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा दिलवाने के एक बड़े गिरोह का  पर्दाफाश किया है. एम्स का बीएससी (रेडियोलॉजी, द्वितीय वर्ष) का छात्र नरेश बिश्रोई इस गिरोह को चला रहा था. उसने एम्स के ही बीएससी (रेडियोलॉजी, प्रथम वर्ष) के छात्रों को अपने गिरोह में शामिल कर रखा था.  कुछ महीने पहले देशभर में हुई नीट परीक्षा में एम्स के प्रथम वर्ष के छात्रों से परीक्षा दिलवाई थी. तीन जगह परीक्षा देने की बात सामने आ चुकी है.

 

आरके पुरम थाना पुलिस ने नरेश बिश्रोई को सोमवार सुबह उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह अपनी द्वितीय वर्ष की परीक्षा दे रहा था. संजू यादव एम्स का बीएससी, रेडियोलॉजी का प्रथम वर्ष का छात्र है, उसे दूसरे की परीक्षा देते हुए पकड़ा गया. नागपुर के मवतमाल में नीट के परीक्षा सेंटर में दूसरे की जगह परीक्षा देते हुए एम्स के दो छात्र महावीर व जितेंद्र भी गिरफ्तार हुए हैं. उन्हें महाराष्ट्र की पुलिस ने अरेस्ट किया है.

 

पूछताछ में पता बताया कि उन्होंने एम्स के बीएससी के दूसरी वर्ष के छात्र नरेश बिश्रोई के कहने पर दूसरे की जगह नीट की परीक्षा देने गए थे. नरेश ने उन्हें मोटी रकम का लालच दिया था. आरोपी छात्र नरेश ने बताया कि उसने जिन छात्रों की परीक्षा दिलवाई थी, उनसे 7 लाख रुपये में सौदा तय हुआ था. एक-एक लाख रुपये एडवांस दे दिए गए थे. बाकी छह लाख रुपये में बाद में देना तय हुआ था.

 

 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments