logo

  • 05
    08:48 am
  • 08:48 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

बंगाल पंचायत चुनाव हिंसा : राज्यपाल बोस ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात

पश्मिम बंगाल पंचायत चुनाव में 700 से अधिक बूथों पर पुनर्मतदान के एक घंटे बाद हिंसा और मतपेटियों से छेड़छाड़ की खबरों को लेकर बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. यह बैठक, जो लगभग 30 मिनट तक चली. पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने कहा कि पांच जिलों पुरुलिया, बीरभूम, जलपाईगुड़ी, नादिया और दक्षिण 24 परगना में पुनर्मतदान हुआ.

 

राज्यपाल ने अमित शाह से आधे घंटे से अधिक समय तक मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, "मैं आज केवल यही संदेश देना चाहता हूं कि अगर सर्दी का मौसम चल रहा है, तो कुछ दिनों बाद बसंत भी आएगा. आने वाले दिन अच्छे होंगे." बताया जाता है कि राज्यपाल ने गृह मंत्री को मौजूदा स्थिति और हिंसा प्रभावित चुनावों के अपने आकलन के बारे में जानकारी दी.

बताया जा रहा है कि बोस ने शाह को राज्य के मौजूदा हालात और हिंसा प्रभावित पंचायत चुनाव के बारे में अवगत कराया. पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा में 15 लोगों की मौत हो गई थी. बोस ने पश्चिम बंगाल में विभिन्न स्थानों, विशेषकर उत्तर 24 परगना जिले का दौरा किया था और शनिवार को मतदान के दौरान स्थिति का जायजा लिया था.

उन्होंने एक घायल व्यक्ति के परिवार से मुलाकात की थी और अस्पताल जाकर घायल का हालचाल जाना था.शनिवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 61,000 से अधिक मतदान केंद्रों पर हुए मतदान के दौरान व्यापक हिंसा हुई. हिंसा के दौरान कई स्थानों पर मतपेटियां लूट ली गईं, इनमें आग लगा दी गई या तालाबों में फेंक दी गईं. पश्चिम बंगाल में 19 जिलों के उन करीब 700 मतदान केंद्रों (बूथ) पर पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को पुनर्मतदान हुआ, जहां मतदान अमान्य घोषित कर दिया गया था. हालांकि, कहीं से भी किसी बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments