logo

  • 05
    12:30 pm
  • 12:30 pm
logo Media 24X7 News
news-details
बिजनेस

भारतीय अर्थव्यवस्था 2050 तक दुनिया की दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था होगी : गौतम अदाणी

अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने आज अपनी कंपनी के शेयरधारकों को एजीएम के माध्यम से संबोधित किया. उन्होंने  कहा कि हम अपने सपने को पूरा करने के लिए तत्पर हैं. हमारा रेजिलियंस हमे हर कठिनाई से बाहर निकलने में मदद करता है. उन्होंने  कहा कि हम पर टार्गेट मिसइनफॉर्मेशन के जरिए हमला हुआ. यह जानबूझकर हम पर हमारी रेपुरटेशन पर हमला था. ताकि हमारे स्टॉक प्राइस कम हो. हमने निवेशकों के हित को ध्यान में रखते हुए पूरी तरह से सबस्क्राइब आईपीओ वापस लिया.

 

भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था 2030 तक बन जाएगा और 2050 तक दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा.

उन्होंने कहा कि देश की सुप्रीम कोर्ट ने एक एक्सपर्ट कमिटी बनाई और इस रिपोर्ट को सार्वजनिक किया गया. कमिटी की रिपोर्ट ने कहा कि कंपनी के द्वारा उठाए गए कदमों ने भारतीय बाजार को अस्थिर होने से बचाया. उन्होंने कहा कि कमिटी ने कोई ब्रीच नहीं पाया.

गौतम अदाणी ने कहा कि हम हर रोज कंपनी को आगे ले जाने की ओर बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस परिस्थिति में हमने अंतरराष्ट्रीय निवेशकों से फंड जुटाए. यह निवेशकों का हमारी कंपनी पर भरोसा दर्शाता है.
पिछले दशक से हमने कहा कि हम देश के भविष्य में यकीन करते हैं, हम इसे मातृभूमि कहते हैं.

 

 

इससे पहले कंपनी की ओर से कहा गया है कि हमारे FY22-23 परिचालन और वित्तीय परिणाम हमारी सफलता के साथ-साथ हमारे ग्राहक आधार के निरंतर विस्तार के भी प्रमाण हैं. चाहे वह B2B पक्ष पर हो या B2C पक्ष पर.
कंपनी का कहना है कि हमारी बैलेंस शीट, हमारी संपत्ति और हमारा परिचालन नकदी प्रवाह लगातार मजबूत हो रहा है और अब हम पहले से कहीं अधिक मजबूत हैं. कंपनी का कहना है कि समूह ने जिस गति से अधिग्रहण किए हैं और उन्हें बदल दिया है, वह पूरे राष्ट्रीय परिदृश्य में बेजोड़ है.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments