logo

  • 05
    01:39 pm
  • 01:39 pm
logo Media 24X7 News
news-details
एजुकेशन

यूपी नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कब होंगे शुरू, लेटेस्ट अपडेट देखें

काउंसलिंग शेड्यूल के जारी होते ही तमाम स्टेट नीट यूजी काउंसलिंग की तारीखों का ऐलान करने लगे हैं. तमिलनाडु नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन तो खत्म भी हो गए हैं, वहीं केरल नीट यूजी काउंसलिग की डेट आज निकल रही है, वहीं जम्मू-कश्मीर नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन बुधवार, 19 जुलाई से शुरू किए जाएंगे. यूपी के छात्रों को यूपी नीट यूजी काउंसलिंग के शुरू होने का इंतजार है. चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण निदेशालय (DMET) उत्तर प्रदेश नीट यूजी काउंसलिंग का शेड्यूल जल्द ही जारी करेगा. खबरों की मानें तो यूपी नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन इस हफ्ते तक शुरू हो सकते हैं. जिसके बाद उम्मीदवार काउंसलिंग तिथियां आधिकारिक वेबसाइट upneet.gov.in पर देख सकेंगे. यूपी नीट यूजी काउंसलिंग 85% सीटों के आवंटन के लिए आयोजित की जाती है.

 

फिलहाल यूपी नीट यूजी काउंसलिंग शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. पिछले साल, यूपी नीट यूजी काउंसलिंग नवंबर में शुरू हुई थी, हालांकि, इस साल यह पहले शुरू होगी. सूत्रों की मानें तो यूपी नीट यूजी काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जुलाई महीने में शुरू होंगे. राउंड 1 के लिए मेरिट लिस्ट भी इसी महीने जारी किए जाएंगे. वहीं यूजी नीट सीट अलॉटमेंट के नतीजे अगस्त में जबकि अलॉटमेंट लिस्ट अगस्त 2023 में जारी किए जाएंगे. 

 

यूपी नीट काउंसलिंग 2023 में भाग लेने के लिए छात्रों को नॉन-रिफंडेबल आवेदन शुल्क के रूप में 2,000 रुपये का भुगतान करना होगा. 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments