logo

  • 05
    01:52 pm
  • 01:52 pm
logo Media 24X7 News
news-details
रंगमंच

सीमा हैदर की तर्ज पर पाकिस्तान पहुंची भारत की अंजू, पति को फोन कर कहा- 'सहेली' से मिलने आई हूं लाहौर

जिस तरह पाकिस्तान से सीमा हैदर भारत में अपने प्रेमी के पास आ गई और शादी करके रहने लगी उसी तरह राजस्थान के भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र में काम करने वाली एक महिला अपने दो बच्चों को छोड़कर लाहौर पहुंच गई. बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक के जरिए पाकिस्तान के एक नसरुल्ला नाम के युवक से उसके दोस्ती हुई और वह अपने दो बच्चों और पति को छोड़कर लाहौर पहुंच गई. 

 

उसने पति को फोन करके सिर्फ इतना ही बताया गया कि वह लाहौर में है और अपनी सहेली से मिलने आई है, तीन-चार दिन में वह वापस भारत आ जाएगी. लेकिन पाकिस्तान के मीडिया में भारत की इस महिला अंजू पत्नी अरविंद के पाकिस्तान पहुंचने की खबर प्रकाशित होने के बाद भिवाड़ी में भी हड़कंप मच गया कि आखिर दो बच्चों की मां बच्चों और पति को छोड़कर पाकिस्तान किस तरह पहुंच गई.

मिली जानकारी के अनुसार मूलतः उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के खरपुरा गांव के निवासी अरविंद की पत्नी अंजू तीन दिन पहले लाहौर पहुंच गई. आज बच्चों से जब वीडियो कॉल पर बात की कि वह अपनी सहेली से मिलने के लिए लाहौर पहुंची है, तब इसके पति और परिवार को पता चला. 

अंजू का परिवार क्रिश्चियन परिवार है और टपूकड़ा के टेरा ईजीलेस सोसाइटी में रहता है. वैसे तो अरविंद 2005 से भिवाड़ी में जॉब कर रहा है और इसकी शादी वर्ष 2007 में मध्य प्रदेश के गुना जिले की निवासी अंजू से हुई थी. अंजू भी भिवाड़ी के टपूकड़ा में  एक कंपनी में जॉब करती है. 

उसके पति अरविंद ने बताया कि मुझे सिर्फ इतना पता चला है कि वह अपनी सहेली से मिलने के लिए लाहौर गई है. जब उससे पूछा गया कि पाकिस्तान में नसरुल्ला नाम के व्यक्ति से मिलने गई है तो उन्होंने कहा कि मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने इस बात से भी इंकार किया कि वह पबजी खेलती है. अंजू ने पूर्व में ही पासपोर्ट बनवा लिया था. पासपोर्ट उसके पुराने पते से बना हुआ है. उसका परिवार दो साल से इस सोसाइटी में रह रहा है. 

अरविंद को अंजू के लाहौर जाने की कोई भनक नहीं लगी और ना ही इस बात का घर में कोई जिक्र किया गया. उन्होंने बताया कि इससे पहले वह कभी घर से बाहर नहीं गई थी. एक बार फरीदाबाद में अपने रिश्तेदार से मिलने गई थी. लेकिन अब जब सुना है कि वह पाकिस्तान में है तो अब इस संबंध में मैं क्या कह सकता हूं. लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि वह जल्दी आ जाएगी. उसने बताया है कि तीन-चार दिन में भारत आ जाएगी. 

 

अरविंद की 15 साल की बेटी और 5 साल का बेटा है. बड़ी बात यह है कि अंजू ने पाकिस्तान जाने के लिए एक नया सिम खरीदा था जिसका नंबर भी उसने अपने पति को नहीं दिया. इस सूचना के बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और पूछताछ कर रही है. आखिर उसका वीजा किसने तैयार कराया और वहां सोशल मीडिया के जरिए किससे उसकी दोस्ती हुई. अब इस बात का पता लगाया जा रहा है.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments