logo

  • 05
    03:12 am
  • 03:12 am
logo Media 24X7 News
news-details
अन्य

मछुआरा जाल में फंसी डॉल्फिन को घर ले जाकर खा गया, मुकदमा दर्ज

 

यमुना नदी इन दिनों उफान पर है. इस दौरान नदी में कई ऐसी मछलियां भी देखी जा रही हैं, जो पहले दिखाई नहीं देती थीं. यमुना नदी में इन दिनों डॉल्फिन भी देखने को मिल रही हैं. इस बीच उत्‍तर प्रदेश के कौशांबी जिले के पिपरी थाना क्षेत्र स्थित यमुना नदी में चार मछुआरों पर डॉल्फिन का शिकार कर उसे पकाकर खाने का आरोप है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर एक मछुआरे को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि इस मामले में चार मछुआरों पर केस दर्ज किया गया है 

 

थानाध्यक्ष पिपरी श्रवण कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि जिले की चायल रेंज के वन रेंजर रविंद्र कुमार ने सोमवार को तहरीर देकर बताया कि 22 जुलाई 2023 की सुबह नौ से 10 बजे के बीच थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव निवासी चार मछुआरे यमुना नदी में मछलियां पकड़ रहे थे. इसी दौरान उनके जाल में एक डॉल्फिन फंस गई. शिकायत के मुताबिक, आरोपी उसे कंधे पर लादकर घर ले गए और पकाकर खा गए.

पुलिस ने बताया कि नदी से डॉल्फिन घर ले जाते समय किसी राहगीर ने मछुआरे का वीडियो बना लिया और 23 जुलाई की रात सोशल मीडिया पर इसे डाल दिया. थानाध्यक्ष ने बताया की सोशल मीडिया पर प्रसारित हुए वीडियो को संज्ञान में लेकर वन रेंजर रविंद्र कुमार ने थाने में रंजीत कुमार, संजय, दीवान व बाबा सहित चार लोगों के विरुद्ध तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है.

मामले में उचित धाराओं में केस दर्ज किया गया है. एक आरोपी रंजीत कुमार को, गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. शेष तीन आरोपी फरार हो गए हैं. उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है. मामले की जांच की जा रही है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments