logo

  • 05
    12:52 pm
  • 12:52 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

कारगिल विजय दिवस : युद्ध की 24वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी और रक्षा मंत्री ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर शहीदों को श्रद्धांचलि दी. पीएम मोदी के साथ-साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस दिन उन वीरों को याद किया जिन्होंने कारगिल में देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी. पीएम मोदी नए इस मौके पर एक ट्वीट भी किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि करगिल विजय दिवस भारत के उन अद्भुत पराक्रमियों की शौर्यगाथा को सामने लाता है, जो देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणाशक्ति बने रहेंगे. इस विशेष दिवस पर मैं उनका हृदय से नमन और वंदन करता हूं. जय हिंद!.

 

 

वहीं, राजनाथ सिंह ने शहीदों को याद करते हुए कहा कि मैं उन वीर सपूतों को नमन करता हूं, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया. मैं उन वीर सपूतों को सलाम करता हूं जिन्होंने देश को सबसे पहले रखा और इसके लिए अपने प्राणों की आहुति देने से नहीं हिचकिचाए. 

 

 

सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने भी करगिल विजय दिवस की 24वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर लद्दाख के द्रास में पूर्व सैनिकों, ‘वीर नारियों', वीरता पुरस्कार विजेताओं और स्थानीय लोगों से संवाद किया. बता दें कि भारतीय सेना ने 26 जुलाई 1999 को ‘ऑपरेशन विजय' के सफल समापन और विजय की घोषणा की थी. इसी के साथ करगिल के तोलोलिंग और टाइगर हिल सहित ऊंचाई वाली बर्फीली चोटियों पर करीब तीन महीने से जारी लड़ाई खत्म हुई थी.

 

सेना ने मंगलवार को एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में लिखा गया कि करगिल विजय दिवस 2023 की पूर्व संध्या पर सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने पूर्व सैनिकों, वीर नारियों, वीरत पुरस्कार विजेताओं और द्रास-करगिल की अवाम से संवाद किया और अपना अभार प्रकट किया. इस दौरान सेना के बैंड ने और लद्दाख की समृद्ध एवं विविधता युक्त संस्कृति से युक्त सांस्कृति कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई. 

 

 

 

फॉलो करे:

 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments