logo

  • 05
    02:05 pm
  • 02:05 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

पीएम मोदी राजस्थान और गुजरात को देंगे 'तोहफा', किसानों को जारी करेंगे नई किस्त, एयरपोर्ट का भी करेंगे शुभारंभ

पीएम मोदी आज से राजस्थान और गुजरात के दो दिनों के दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी इन दोनों राज्यों को कई बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. राजस्थान में जहां वो किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत लगभग 17000 करोड़ रुपये की 14वीं किस्त जारी करेंगे . वहीं, सौराष्ट्र को राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट का बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. बता दें कि पीएम मोदी का राजस्थान दौरा राज्य में होने वाले चुनाव को ध्यान में रखते हुए भी बेहद खास माना जा रहा है. 

 

पीएम मोदी अपने दौरे के पहले चरण में गुरुवार को राजस्थान के सीकर पहुंचेंगे. इस दौरान वह यहां किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत लगभग 17000 करोड़ रुपये की 14वीं किस्त जारी करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी यहां एक रैली को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री की रैली को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. आमसभा के लिए 3 डोम तैयार किए गए हैं. वहीं, किसान सम्मान निधि के लिए अलग से डोम तैयार किया गया है.

 

बारिश के मौसम को देखते हुए सभी डोम वाटरप्रूफ बनाए गए हैं. प्रधानमंत्री के आने से पहले बुधवार को फाइनल रिहर्सल भी की गई. फाइनल रिहर्सल के दौरान सेना का हेलीकॉप्टर भी दोपहर करीब 2 बजे हेलीपैड पर पहुंचा. प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर भारी संख्या में पुलिसबल को भी तैनात किया गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार पीएम मोदी सुबह 10 बजे के करीब सीकर पहुंच सकते हैं. 

 

 

सीकर के बाद पीएम मोदी गुजरात के राजकोट जाएंगे. यहां पीएम मोदी सौराष्ट्र को राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट का बड़ा तोहफा देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले राजकोटवासियों में काफी खुशी का माहोल देखने को मिल रहा है. राजकोट के इमिटेशन मार्केट एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गिफ्ट देने के लिए एक खास विमान बनवाया है. इमिटेशन मार्केट एसोसिएशन द्वारा हीरे और अभ्रक के काम सहित सामग्री का उपयोग करके एक यात्री विमान बनाया गया है.  जिसमें कारीगरों ने छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखते हुए प्लेन बनाया है.
 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments