logo

  • 05
    09:37 am
  • 09:37 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

मणिपुर में महिलाओं के साथ बर्बरता वाले वीडियो मामले में SC में आज सुनवाई नहीं होगी

 

मणिपुर वायरल वीडियो केस में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई नहीं हो पाएगी. बताया जा रहा है कि सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ आज उपलब्‍ध नहीं हैं. इससे पहले गृह मंत्रालय ने बृहस्‍पतिवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफ़नामा दायर कर बताया कि मणिपुर वायरल वीडियो केस की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है. वीडियो बनाने वाला शख़्स गिरफ़्तार कर लिया गया है, जिस मोबाइल से वीडियो बनाया गया था, उसे भी बरामद कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि इस मामले का ट्रायल मणिपुर से बाहर होगा. 

 

इधर केंद्र सरकार के मुताबिक, मणिपुर में हिंसा की घटनाओं में कमी आई है. 18 जुलाई के बाद से किसी की मौत नहीं हुई है. गृह मंत्रालय मैतेई और कुकी संगठनों के संपर्क में है. हालात सामान्य करने के लिए लगातार बातचीत की जा रही है. केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफ़नामा दाखिल कर ये सारी जानकारी दी है. 

सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से निवेदन किया है कि ट्रायल की प्रक्रिया को 6 महीने में ख़त्म करने का निर्देश दिया जाए. आपको बता दें पिछले गुरुवार को देश की सर्वोच्च अदालत ने मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई हैवानियत का वीडियो सामने आने के बाद इस मामले पर खुद से संज्ञान लिया था और केंद और मणिपुर सरकार से कहा था या तो आप कार्रवाई करें, नहीं तो हम करेंगे. 

आपको बता दें मणिपुर के वायरल वीडियो केस में अभी तक 7 लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है. मणिपुर के कांगपोकपी जिले में चार मई को दो महिलाओं को भीड़ द्वारा निर्वस्त्र कर उन्हें घुमाए जाने की घटना का पता 19 जुलाई को सामने आए एक वीडियो के जरिए चला था.

 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments