logo

  • 05
    02:22 am
  • 02:22 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

UK Indian Embassy Attack: NIA ने पंजाब, हरियाणा में 31 जगहों पर की छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लंदन में भारतीय उच्चायोग पर 19 मार्च को हुए हमले के पीछे की साजिश की पूरी रूपरेखा जानने और विभिन्न हमलावरों को पकड़ने के लिए मंगलवार को पंजाब और हरियाणा में 31 जगहों पर छापेमारी की. 

 

एनआईए ने कहा, "लंदन हमले के पीछे की बड़ी साजिश का खुलासा करने के एनआईए ने आज उत्तर-भारत के दो राज्यों में बड़े पैमाने पर छापेमारी की है."

छापेमारी पंजाब के मोगा, बरनाला, कपूरथला, जालंधर, होशियारपुर, तरनतारन, लुधियाना, गुरदासपुर, एसबीएस नगर, अमृतसर, मुक्तसर, संगरूर, पटियाला और मोहाली जिलों और हरियाणा के सिरसा में की गई.

छापों के दौरान डिजिटल डेटा जब्त किया गया जिसमें उच्चायोग पर हमले में शामिल आरोपी व्यक्तियों से संबंधित जानकारी और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज और सबूत शामिल हैं.

एनआईए ने कहा कि वह लंदन हमले में दोषियों की पहचान करने और भारत व विदेश में स्थित अपराधियों, उनके सहयोगियों और उनके समर्थकों को गिरफ्तार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. 

एंटी टेरर एजेंसी के अनुसार, वो इस घटना की व्यापक जांच कर रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सुरक्षा के इस तरह के उल्लंघन, भारतीय राष्ट्रीय ध्वज का अनादर या विदेश में भारतीय हितों के लिए कोई खतरा दोबारा न हो. 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments