logo

  • 05
    11:49 am
  • 11:49 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

"इंडिया नहीं घमंडिया गठबंधन": प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी दलों के गठबंधन को दिया नया नाम

लोकसभा के अगामी चुनाव को लेकर सत्‍ता पक्ष और विपक्ष दोनों तैयारियों में जुटे हुए हैं. ऐसे में जमकर एक-दूसरे पर हमले हो रहे हैं. ताजा हमला प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी गठबंधन "इंडिया"(I.N.D.I.A) पर किया है. पीएम मोदी ने विपक्षी दलों के गठबंधन को नया नाम दिया है. बिहार के एनडीए सांसदों से बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा, "इस गठबंधन को इंडिया न कहें, घमंडिया गठबंधन कहें.    

 

विपक्षी गठबंधन द्वारा 'इंडिया' नाम रखे जाने पर शुरुआत से विवाद रहा है. खबर थी कि विपक्षी गठबंधन के कुछ दल भी इस नाम के पक्ष में नहीं थे. पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा, "यूपीए बदनाम हो गया था, इसलिए इन्होंने अपने नाम बदलकर India रख लिया." इस दौरान पीएम मोदी ने एनडीए सांसदों से जातिवाद की राजनीति से ऊपर उठ कर सर्वसमाज के नेता बनने को कहा. 

पीएम मोदी ने कहा कि हमें जातिवाद की राजनीति नहीं करनी है. उन्‍होंने सांसदों को नसीहत देते हुए कहा कि सांसदों को हर विषय पर बोलना जरूरी नहीं, कुछ लोग चंद्रयान पर भी ज्ञान दे देते हैं. ज्ञान न बांटें. 

पीएम मोदी ने एक बार फिर नीतीश कुमार का उदाहरण देते हुए कहा कि कम सीटें आने के बावजूद उन्हें मुख्यमंत्री बनाया. बीजेपी ने नीतीश कुमार को तीन बार सीएम बनवाया. इस बार कम सीटें आने के कारण वे डिजर्व नहीं करते थे, लेकिन फिर भी उन्हें सीएम बनाया गया. यही एनडीए की त्याग भावना है और एनडीए ही स्थिर सरकार दे सकता है. उन्होंने सांसदों से कहा कि वे चुनाव में सरकार के हर काम के एनडीए का काम बताएं.  पीएम बोले कि जो भी दल एनडीए को छोड़कर गए, वो अपने स्वार्थ के लिए गए. अकाली दल ख़ुद के लिए एनडीए छोड़कर गया. 

2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए पीएम मोदी ने सांसदों को कुछ काम भी सौंपे. पीएम ने कहा कि सांसदों को अपने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने चाहिए. पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज और अटल बिहारी वाजपेयी का उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज को क्या ज्ञान या समझ नहीं थी, लेकिन वे तभी बोलती थीं, जब पार्टी उन्हें कहती थी. पीएम ने कहा कि जो विकास कार्य अटल जी की सरकार ने शुरू किए थे, उनकी सरकार उन्हें ही आगे बढ़ा रही है.

पीएम ने कहा कि आज 12 करोड़ लोगों को गरीबी की रेखा से ऊपर लाया गया है. पीएम ने पार्टी सांसदों से कहा कि यूपीए के पास केवल एक योजना थी मनरेगा, आपके पास सौ से ज्यादा योजनाएं हैं, आप अपने संसदीय क्षेत्र में लोगों को इनके बारे में जानकारी दें.

You can share this post!

Comments

Leave Comments