logo

  • 05
    08:49 am
  • 08:49 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

कश्मीर: खुद को IAS-IPS अधिकारी बताकर लोगों से लाखों की ठगी करने वाला दंपति गिरफ्तार

कश्मीर में खुद को ब्यूरोक्रेट्स बताकर कई लोगों को ठगने के आरोप में एक निलंबित पुलिसकर्मी और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया गया है. इस दंपति की पहचान मन मोहन गंजू और उनकी पत्नी आयुष कौल गंजू के रूप में हुई है, जो श्रीनगर के भगत के निवासी हैं. पुलिस ने बताया कि इन्होंने नौकरी/ट्रांसफर और अन्य लाभ का वादा करके कथित तौर पर कई लोगों से लाखों की ठगी की है.

 

पुलिस के अनुसार, कई लोगों को फंसाने के लिए निलंबित पुलिस कर्मी मन मोहन गंजू ने खुद को आईपीएस अधिकारी बताया, जबकि उसकी पत्नी आयुष कौल गंजू ने खुद को आईएएस अधिकारी बताया.

पुलिस ने बताया कि इनके पास से लैपटॉप, मोबाइल, फर्जी ज्वॉइनिंग और ट्रांसफर ऑर्डर बरामद किए हैं, जिसमें मन मोहन गंजू का खुद का आईपीएस में शामिल होने का आदेश भी शामिल है. मन मोहन गंजू एक निलंबित पुलिस अधिकारी है. पुलिस ने कहा कि उसके घर से नकदी, आभूषण और अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद किए गए हैं.

इसके आगे पुलिस ने कहा, अब तक तीन पीड़ित इस दंपति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के लिए आए हैं, जो धोखाधड़ी के शिकार हुए हैं. पुलिस ने इस चोर-दंपति की धोखाधड़ी के शिकार हुए पीड़ितों को रिपोर्ट के लिए आगे आने का आग्रह किया है. हालांकि, पुलिस ने यह स्पष्ट नहीं किया कि गंजू को पुलिस बल से क्यों और कब निलंबित किया गया था.

 

आपको बता दें कि कुछ महीने पहले ऐसा ही एक मामला सामने आया था जिसमें गुजरात के एक व्यक्ति ने खुद को प्रधानमंत्री ऑफिस का अधिकारी बताया था. इसके बाद उसने जेड-प्लस सिक्योरिटी कवर और बुलेटप्रूफ महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी के साथ घाटी का दौरा किया और फाइव स्टार होटल में ऑफिशियल तौर पर ठहरा. इसके आरोप में पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर लिया था.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments