logo

  • 05
    08:28 am
  • 08:28 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

पीएम मोदी के नेतृत्व में त्रिस्तरीय पंचायती राज का सबलीकरण हुआ : जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में त्रिस्तरीय पंचायती राज का जिस प्रकार सबलीकरण हुआ है, ऐसा अतीत में कभी नहीं हुआ. सूरजकुंड स्थित राजहंस कन्वेंशन सेंटर में मंगलवार को भाजपा के दो दिवसीय क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद की बैठक का विधिवत समापन करते हुये नड्डा ने कहा, ‘‘विगत नौ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में त्रिस्तरीय पंचायती राज का जिस प्रकार सबलीकरण हुआ है, ऐसा पूर्व में कभी नहीं देखा गया.''

 

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्रीजी के नेतृत्व में डिजिटल इंडिया और जेएएम पोर्टल का उपयोग करते हुए योजनाओं के कार्यान्वयन में पारदर्शिता लाई गयी. पारदर्शिता के माध्यम से पंचायती राज संस्थानों को आज अर्थिक दृष्टि से बहुत बड़ी ताकत मिली है, जिससे योजनाएं सही तरीके से कार्यान्वित भी हो रही हैं.'' नड्डा ने कहा कि पंचायती राज परिषद की इस बैठक में पंचायतों के अध्यक्षों एवं उपाध्यक्षों को काफी कुछ सीखने को मिला है जिसका उन्हें लाभ मिलेगा.

इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने भी पंचायती राज अध्यक्षों व उपाध्यक्षों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि गांवों में भारत बसता है और गांवों को सशक्त और उन्नत बनाने के लिए प्रधानमंत्री ने जो पहल की है, वह सराहनीय है. कृषि मंत्री ने सभी पंचायती अध्यक्षों व उपाध्यक्षों से आह्वान किया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएं ताकि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक सरकार की नीतियों का लाभ पहुंचे. कार्यक्रम के समापन अवसर पर हरियाणा के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ एवं अन्य ने भी संबोधित किया .

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments