logo

  • 05
    07:11 am
  • 07:11 am
logo Media 24X7 News
news-details
बिजनेस

शेयर बाजार में लाल निशान के साथ कारोबार की शुरुआत

देश के शेयर बाजार में आज दोनों ही प्रमुख सूचकांकों में लाल निशान के साथ कारोबार की शुरुआत देखने को मिली. सुबह के कारोबार में सेंसेक्स 76 अंक नीचे 65919 और निफ्टी 18 अंक नीचे 19614 पर कारोबार कर रहा था. आज मौद्रिक समीक्षा नीति के घोषणा होने के आसार के चले बाजार में सतर्क चाल दिखाई दे रही है. निफ्टी 50 में 21 शेयरों में एडवांसेस दिखाई दे रहा है जबकि 29 शेयरों में डिक्लाइन देखने को मिल रहा था. यहां जिन शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है उनमें  ONGC, ADANIENT, ULTRACEMCO, BPCL, HDFCLIFE के  शेयर शामिल हैं. वहीं जिन शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है उनमें HEROMOTOCO, HCLTECH, BRITANNIA, ASIANPAINT, EICHERMOT के शेयर शामिल हैं.

 

बता दें कि स्थानीय शेयर बाजारों में बुधवार को तेजी लौटी और बीएसई सेंसेक्स 149 अंक से अधिक की बढ़त में रहा था. यूरोपीय बाजारों की अच्छी शुरुआत से सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी और महिंद्रा एंड महिंद्रा में कारोबार के अंतिम घंटे में लिवाली से बाजार में तेजी रही थी. बाजार में कारोबार के दौरान ज्यादातर समय निवेशकों ने भारतीय रिजर्व बैंक की बृहस्पतिवार को जारी होने वाली मौद्रिक नीति समीक्षा और अमेरिका के मुद्रास्फीति आंकड़े जारी होने से पहले सतर्क रुख अपनाया था.

तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 149.31 अंक यानी 0.23 प्रतिशत की बढ़त के साथ 65,995.81 अंक पर बंद हुआ था. कारोबार के दौरान एक समय यह 402.12 अंक तक चढ़ गया था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 61.70 अंक यानी 0.32 प्रतिशत की बढ़त के साथ 19,632.55 अंक पर बंद हुआ था.

सेंसेक्स के शेयरों में जेएसडब्ल्यू स्टील सबसे ज्यादा 2.68 प्रतिशत के लाभ में रहा। इसके अलावा टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा स्टील, टाइटन, आईटीसी, टेक महिंद्रा, एनटीपीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज और लार्सन एंड टुब्रो प्रमुख रूप से लाभ में रहे थे.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments