logo

  • 05
    02:33 am
  • 02:33 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती BJP, अहम बैठक आज

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज पार्टी मुख्यालय पर होने जा रही है. इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत चुनाव समिति के सभी सदस्य हिस्सा लेंगे. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस साल के अंत में होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा होगी. 

 

अमूमन चुनावों की घोषणा से पहले बीजेपी चुनाव समिति की बैठक नहीं होती है. चुनाव समिति चुनावों में उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देती है. इसलिए, यह बैठक संकेत देती है कि भाजपा इन चुनावों में कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं है.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक बैठक में उन सीटों पर फोकस किया जाएगा जहां बीजेपी कमजोर है. सूत्रों ने कहा कि योजना इन सीटों पर पहले से ही उम्मीदवारों की पहचान करने की है ताकि उन्हें तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके. इस बैठक में चुनावी मुद्दों, कांग्रेस की फ्रीबीज़ और गारंटियों की काट और मौजूदा विधायकों के प्रदर्शन की समीक्षा भी होगी. 

 

इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. जिन पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं वे हैं मिजोरम, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना. इनमें से छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना विपक्ष शासित राज्य हैं और बीजेपी इस बार जीत के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. ये विधानसभा चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि ये अगले साल होने वाले आम चुनाव से कुछ महीने पहले होंगे.

You can share this post!

Comments

Leave Comments