logo

  • 05
    12:24 pm
  • 12:24 pm
logo Media 24X7 News
news-details
मूवी

दिल्ली के करोलबाग का ये लड़का बॉलीवुड में कर चुका है 700 से ज्यादा फिल्में, कभी देखता था ट्रैवल एजेंसी खोलने का सपना, पहचाना क्या?

बॉलीवुड में बहुत कम ऐसे एक्टर होते हैं, जो कॉमेडी के साथ-साथ खलनायक की भूमिका भी बेहतरीन तरीके से निभाते हैं, उन्हीं में से एक एक्टर ये हैं जो इस तस्वीर में बड़े ही मासूम और यंग नजर आ रहे हैं. लेकिन आपको बता दें कि ये मासूम सा लड़का बॉलीवुड में कॉमेडी किंग और कभी-कभी तो खूंखार विलेन के रूप में नज़र आ चुका है.तो चलिए इस थ्रो बैक पिक्चर को जरा गौर से देखिए और हमें ये बताएं कि ये एक्टर आखिर है कौन. ब्लैक एंड व्हाइट थ्रोबैक इस तस्वीर को जरा गौर से देखिए, आपको दो लोग नजर आ रहे होंगे इसमें से लेफ्ट साइड पर टीशर्ट पहने नजर आ रहे इस यंग बॉय को देखकर क्या आप गैस कर पाए हैं कि ये कौन है?

 

अगर नहीं, तो हम आपको बता दें कि ये कोई और नहीं बल्कि नंदू सबका बंधू यानी की शक्ति कपूर हैं. जी हां, कुछ समय पहले शक्ति कपूर ने खुद अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर ये फोटो शेयर की थी, जिसमें उनके फ्रेंड्स सुनील नरूला और वो नजर आ रहे हैं और ये तस्वीर 42 से 45 साल पुरानी बताई जा रही है. इसमें शक्ति कपूर को देखकर यकीनन आप भी अंदाजा नहीं लगा पाएंगे कि ये वही शक्ति कपूर है जो अपनी कॉमेडी से लोगों को गुदगुदाया करते हैं, क्योंकि इस तस्वीर में वो काफी इंटेंस और सीरियस लुक दे रहे हैं.

 

 

बहुत कम लोग जानते हैं कि शक्ति कपूर का असली नाम सुनील सिकंदर लाल कपूर है, लेकिन उन्हें शक्ति नाम कैसे मिला इसके पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है. दरअसल, फिल्म रॉकी में उनके नेगेटिव किरदार से दिग्गज एक्टर सुनील दत्त और उनकी पत्नी अभिनेत्री नरगिस काफी प्रभावित हुई थीं और इसी के चलते उन्होंने उनका नाम सुनील से बदलकर शक्ति रख दिया था. शक्ति भी सुनील कपूर को अपना गॉडफादर मानते थे.

 

शक्ति कपूर बॉलीवुड के ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने हर तरीके का रोल निभाया है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1977 में आई फिल्म अलीबाबा मरजीना से की थी, इसके बाद शक्ति ने बैक टू बैक कई बेहतरीन फिल्में की, जिसमें राजा बाबू, गुंडा, अंदाज़ अपना अपना, कर्मा, भागम भाग, हम साथ साथ हैं, इंडियन, हीरो, आंखें, कुली नंबर वन, जुड़वा जैसी 100 से ज्यादा फिल्में शामिल है. उनकी फिल्म राजा बाबू के लिए उन्हें बेस्ट कॉमेडी एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था, इतना ही नहीं शक्ति कपूर टीवी पर भी काम कर चुके हैं. वो बिग बॉस के सीजन 5 में बतौर कंटेस्टेंट नजर आए थे.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments