logo

  • 05
    11:27 am
  • 11:27 am
logo Media 24X7 News
news-details
फूड रेसिपी

क्या आपने कभी सूरत के उड़ने वाले फालूदा के बारे में सुना है? इस अनोखे व्यंजन को बनाते हुए देखें

चाहे एक परोसने में उनके द्वारा तैयार किए गए भोजन की मात्रा हो या भीड़ को आकर्षित करने के लिए वे जो हरकतें करते हैं, सूरत के स्ट्रीट वेंडर हाल ही में सुर्खियां बटोर रहे हैं। कुछ दिन पहले, एक स्ट्रीट फूड स्टॉल, जो हर दिन भारी मात्रा में पाव भाजी पकाने के लिए प्रसिद्ध था, सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। अब एक फालूदा स्टॉल ने सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान खींचा है. आप पूछते हैं, इसमें अनोखा क्या है? फालूदा का संयोजन. फूड ब्लॉगर राज पटेल ने इंस्टाग्राम पर "सूरत के प्रसिद्ध फ्लाइंग फालूदा" का एक वीडियो साझा किया और यह हिट रहा। जबकि कुछ उपयोगकर्ताओं ने "क्रॉस-संदूषण" के लिए अपनी नाराजगी व्यक्त की है, कई लोगों ने स्ट्रीट वेंडर के कौशल सेट और ऊर्जा की सराहना की है।

वायरल वीडियो की शुरुआत एक स्ट्रीट वेंडर द्वारा एक साथ पांच गिलास फालूदा तैयार करने से होती है। एक-एक करके, वह सभी सामग्री (चिया बीज और रूहअफ़्ज़ा, अन्य चीज़ों के अलावा) का एक चम्मच कप में डालता है - जिसे वह एक हाथ में पकड़ता है। यदि आप पहले से ही प्रभावित हैं, तो रुकिए... अच्छा हिस्सा अभी आना बाकी है। स्टॉल मालिक आइसक्रीम के स्कूप हवा में उछालता है, और फालूदा के गिलास में उनकी सही लैंडिंग सुनिश्चित करता है। प्रत्येक गिलास में आइसक्रीम के तीन स्कूप मिलते हैं - एक आम, एक पिस्ता और एक काला किशमिश।

 

चौक बाजार में हनुमंते फालूदा की दुकान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर अब तक 9 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं में से एक ने इसे "भारत में अब तक देखा सबसे स्वच्छ स्ट्रीट फूड" कहा।

एक अन्य उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, "मुझे उनकी ऊर्जा पसंद है।"

एक शख्स ने लिखा, “स्वादिष्ट लग रहा है।”

अब बात करते हैं सूरत के स्ट्रीट फूड स्टॉल के बारे में, जो हर दिन भारी मात्रा में पाव भाजी पकाने के लिए प्रसिद्ध है। हाल ही में, इस स्ट्रीट फूड की तैयारी के पागलपन भरे स्तर ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया। यदि आप सोच रहे हैं कि मात्रा के कारण गुणवत्ता से समझौता हो जाएगा, तो आप गलत हैं। इस पाव भाजी का स्वाद एकदम लाजवाब है. पूरी कहानी यहां पढ़ें।

पाव भाजी के बाद, सूरत स्थित एक स्टॉल पर तैयार की जा रही चाय की बेतहाशा मात्रा को देखें

 


 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments