logo

  • 05
    04:37 am
  • 04:37 am
logo Media 24X7 News
news-details
तकनीकी

दिल्ली-एनसीआर में सुबह से हो रही बारिश से मौसम सुहावना

 

दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह हल्की बारिश ने मौसम सुहावना बना दिया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश होने का अनुमान पहले ही जता दिया था. वहीं मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी का अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से ज़्यादा रहा. आईएमडी ने बताया कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 35.8 डिग्री सेल्सियस रहा.

 

आईएमडी द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, शाम 5.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 75 प्रतिशत दर्ज की गई. मंगलवार को हल्की बारिश का पूर्वानुमान था लेकिन देर शाम तक बारिश की कोई सूचना नहीं है. हालांकि, शाम में आसमान में बादल छाए जरूर. दिल्ली के मुख्य मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा था।

दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक करीब 38.1 डिग्री सेल्सियस बना रहा. आईएमडी ने बुधवार को आसमान में आम तौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है. दिल्ली में पिछले चार महीनों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है.मगर अगस्त के महीने में सामान्य से 85 फीसदी कम बारिश हुई है.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments