logo

  • 05
    02:02 am
  • 02:02 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

जादवपुर छात्र मौत केस की शुरुआती जांच में यौन उत्पीड़न का खुलासा: रिपोर्ट

जादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्र की रैंगिग से मौत का मामला पिछले काफी दिनों से चर्चा में है. अब इस मामले में कोलकाता पुलिस की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के छात्र को मुख्य छात्रावास की दूसरी मंजिल के गलियारे में नग्न अवस्था में घुमाया गया था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांचकर्ताओं ने यह भी पाया है कि उसके साथ "यौन उत्पीड़न" किया गया था. इस मामले में यूनिवर्सिटी के वर्तमान और पूर्व छात्रों सहित गिरफ्तार किए गए 12 लोगों ने नादिया के किशोर के मौत के पूरे प्रकरण में "सक्रिय भूमिका निभाई थी".

 

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए 13 लोगों में से केवल एक ने सक्रिय भूमिका नहीं निभाई. अधिकारी ने बताया, "किशोर के साथ निश्चित रूप से रैगिंग की गई और उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया. उसे कमरा नंबर 70 में कपड़े उतारने के लिए मजबूर करने के बाद गलियारे में नग्न घुमाया गया, इसके हमारे पास सबूत हैं. गिरफ्तार किए गए 12 लोगों ने पूरे प्रकरण में कुछ भूमिका निभाई होगी." अधिकारी ने कहा, कोलकाता पुलिस के जांचकर्ताओं को गिरफ्तार आरोपियों में से एक द्वारा बनाया गया एक व्हाट्सएप ग्रुप मिला है. अधिकारी ने कहा, "यह ग्रुप पुलिस को गुमराह करने के लिए बनाया गया था." उन्होंने कहा, ''जांच से यह भी पता चला कि गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने की योजना बनाई थी ताकि रैगिंग वाले हिस्से को छुपाया जा सके.''

उन्होंने कहा कि मंगलवार को एक स्थानीय अदालत ने डब्ल्यूबी प्रोहिबिशन ऑफ रैगिंग इन एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस एक्ट 2000 की धारा 4 जोड़ने की उनकी प्रार्थना को स्वीकार कर लिया. उन्होंने बताया कि नौ अगस्त की घटना के बारे में और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस ने मंगलवार को छात्रावास के रसोइये से पूछताछ की. यूनिवर्सिटी के दो अन्य छात्रों को उनकी जांच के संबंध में पूछताछ के लिए जांचकर्ताओं के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है. 9 अगस्त की रात को, परिसर के पास मुख्य लड़कों के छात्रावास की दूसरी मंजिल की बालकनी से कथित तौर पर गिरने के बाद किशोर की मौत हो गई. उनके परिवार ने आरोप लगाया कि वह रैगिंग और यौन उत्पीड़न का शिकार थे.

You can share this post!

Comments

Leave Comments