logo

  • 05
    07:25 am
  • 07:25 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

दिल्ली : मेट्रो स्टेशन की दीवारों पर एंटी इंडिया स्लोगन मामले में स्पेशल सेल ने शुरू की जांच, संदिग्धों की हुई पहचान

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीते दिनों मेट्रो स्टेशन पर एंटी इंडिया स्लोगन लिखने के मामले में अपनी जांच शुरू कर दी है. अभी तक हुई जांच में घटनास्थल के आसपास के कुछ सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई है. इन फुटेज में कुछ संदिग्ध लोग दिखे हैं. स्पेशल सेल फिलहाल इन संदिग्धों की पहचान के बाद इन्हें गिरफ्तार करने में जुटी है. बता दें कि स्पेशल सेल समेत दिल्ली पुलिस की कई टीमें इस मामले की जांच में जुटी हैं. देश की राजधानी के मेट्रो स्टेशन पर भारत विरोधी नारे लिखने का यह मामला उस वक्त आया है जब कुछ दिन बाद ही दिल्ली में जी 20 देशों की बैठक होनी है. ऐसे में इसे एक सुरक्षा में चूक की तरह देखा जा रहा है. 

 

बता दें किG20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली मेट्रो के स्टेशन की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे जाने के बाद पुलिस एक्‍शन मोड में नजर आ रही है.पुलिस की कई टीमें आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिशों में जुटी हैं. इस मामले को लेकर पुलिस की रविवार को कहा गया था कि जी20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली मेट्रो के कम से कम पांच स्टेशनों की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे हुए पाए गए हैं. जी20 शिखर सम्मेलन 9 से 10 सितंबर तक राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित किया जाएगा. इसमें यूरोपीय संघ के 30 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों और वरिष्ठ अधिकारियों, आमंत्रित अतिथि देशों और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों के भाग लेने की उम्मीद है. 

समाचार एजेंसी पीटीआई को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के एक अधिकारी ने कहा था कि यह कानून-व्यवस्था का मामला है. हम दिल्ली पुलिस के साथ सहयोग करेंगे.वहीं, दिल्‍ली पुलिस से जब खालिस्‍तान समर्थक नारों के बारे में पूछा गया, तो उन्‍होंने कहा था कि केस दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है, मामले में सुराग पाने के लिए सीसीटीवी फुटेज भी स्कैन किये जा रहे हैं. 

 

समाचार एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस के हवाले से कहा था कि सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने दिल्ली मेट्रो स्टेशनों के फुटेज भी जारी किए, जिनपर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे गए हैं. संदिग्ध एसएफजे कार्यकर्ताओं ने खालिस्तान समर्थक नारों के साथ दिल्ली में शिवाजी पार्क से पंजाबी बाग तक कई मेट्रो स्टेशनों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

You can share this post!

Comments

Leave Comments