logo

  • 05
    04:43 am
  • 04:43 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

"विदेश जाकर फिर भारत माता की आलोचना की गई": राहुल गांधी पर बरसे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया

यूरोप दौरे पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ किए गए हमलों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को पलटवार करते हुए कहा कि संकीर्ण मानसिकता के कारण एक बार फिर विदेश में भारत माता की आलोचना की गई है. नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने कहा कि कुछ लोगों की सोच हमेशा दूसरों की लकीर छोटी करने की होती है. 
सिंधिया ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा,‘‘भारत एक सितारे के रूप में विश्व पटल पर उभर रहा है, तो कुछ दलों को बेचैनी का अनुभव हो रहा है. कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी सोच अपनी लकीर बड़ी करने की नहीं, बल्कि दूसरों की लकीर छोटी करने की होती है.''

 

सिंधिया से गांधी द्वारा उनके यूरोप दौरे में ‘भारत बनाम इंडिया' विवाद और अन्य विषयों पर केंद्र सरकार के खिलाफ किए गए हमलों को लेकर प्रतिक्रिया मांगी गई थी. 

नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा,‘‘छोटी मानसिकता के कुछ दलों को भारत में जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन की सफलता से जलन हुई है. इस मानसिकता के कारण विदेश जाकर एक बार फिर भारत माता की आलोचना की गई है.''

उन्होंने कहा कि देश की जनता ऐसी ‘नकारात्मक शक्तियों' को अच्छी तरह जान चुकी है और उन्हें आने वाले लोकसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार सबक सिखाएगी.

सिंधिया ने यह भी कहा कि भारत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जी20 शिखर सम्मेलन का ऐतिहासिक रूप से सफल आयोजन किया गया और सम्मेलन के दौरान सर्वसम्मति से स्वीकार किए गए दिल्ली घोषणापत्र में दुनियाभर के सामने मौजूद चुनौतियों से निपटने का खाका है.

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि सत्तारूढ़ भाजपा नवंबर में संभावित विधानसभा चुनाव के लिए अपना अभियान सीधे दिल्ली से संचालित कर रही है, क्योंकि उसे राज्य में अपने नेतृत्व और संगठन पर विश्वास नहीं है. 

सिंधिया ने जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ‘दिल्ली कमांड कल्चर' को पूरे देश में अपने पार्टी संगठन में दशकों से व्यापक रूप से लागू कर रही है और इस दल ने राज्यों में उभरते नेतृत्व को कुचलने के लिए केंद्रीयकृत व्यवस्था बना रखी है. 

वर्ष 2020 में कांग्रेस से भाजपा में आए सिंधिया ने कहा,‘‘आज इस दल (कांग्रेस) के नेता जनता के दिलों को जीतने वाली भाजपा को उपदेश दे दे रहे हैं.''

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments