logo

  • 05
    12:36 pm
  • 12:36 pm
logo Media 24X7 News
news-details
बिजनेस

चाइनीज डेलीगेशन का 'रहस्यमय बैग' से G20 समिट के दौरान होटल ताज पैलेस में मच गया था हड़कंप

दिल्‍ली में जी20 शिखर सम्‍मेलन के दौरान होटल ताज पैलेस में हड़कंप मच गया था. ये हड़कंप चाइनीज डेलीगेशन के रहस्यमय बैग के कारण मचा था. लगभग 12 घंटे तक चाइनीज डेलीगेशन के एक मेंबर का हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. इस बैग में एक अजीब-सी दिखने वाली डिवाइस थी, जिसे लेकर सुरक्षाकर्मियों को कुछ शक हुआ था. 


G20 समिट के लिए भारत आये चीन के डेलीगेशन को ताज पैलेस होटल में ठहराया गया था, जहां ब्राजील का डेलीगेशन भी मौजूद था. चाइनीज डेलीगेशन के एक मेंबर के पास अजीबो-गरीब बैग था. प्रोटोकॉल के मुताबिक, उस बैग को होटल सिक्योरिटी द्वारा चेक नहीं किया गया था. बाद में होटल स्टाफ ने दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों को बैग में एक अजीबो-सी दिखने वाले डिवाइस की जानकारी दी.


होटल स्‍टाफ को तब आपत्ति हुई, जब सुरक्षाबलों ने चाइनीज डेलीगेशन को बैग को स्कैनर में डालने की गुजारिश की, लेकिन उन्‍होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया. चाइनीज डेलीगेशन के सदस्‍यों ने साफ कहा कि वह बैग चेक नहीं करवाएंगे. करीब 10 से 12 घंटे तक बैग को लेकर बवाल चला, सुरक्षा बल 12 घंटे तक उसी कमरे के बाहर तैनात रहे, जिसके बाद बैग को चीन के दूतावास वापस भेज दिया गया. बैग में जैमर सिस्टम होने का शक है. अभी तक बैग में रखी डिवाइस रहस्य बनी हुई है.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments