logo

  • 05
    09:34 am
  • 09:34 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

पूर्व भारतीय फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया पवन चामलिंग की पार्टी में होंगे शामिल

पूर्व भारतीय फुटबॉल कप्तान बाईचुंग भूटिया पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग के नेतृत्व वाली राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं. इस खबर से उनके राजनीतिक भविष्य के बारे में एक सप्ताह से चली आ रही अटकलें को विराम लग गया है.

 

भूटिया वर्तमान में हमरो सिक्किम पार्टी (एचएसपी) के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं, जिस क्षेत्रीय पार्टी की उन्होंने 2018 में स्थापना की थी. वह 2019 के विधानसभा चुनावों में पार्टी का चेहरा थे, लेकिन जीतने में असफल रहे. 

'सिक्किमीज़ स्नाइपर' ने कहा कि वह एचएसपी को पार्टी में विलय करने के बारे में एसडीएफ के साथ बातचीत कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि अंतिम निर्णय लेने से पहले वह पार्टी के अन्य नेताओं और सदस्यों से परामर्श करेंगे.

भूटिया ने कहा, "अभी भी कुछ नेताओं से मिलना बाकी है और दोनों दलों का विलय तुरंत नहीं होगा, इसमें समय लगेगा. मैंने अभी तक एसडीएफ में शामिल होने या विलय की तारीख तय नहीं की है, यह गहन चर्चा के बाद होगा."

भूटिया ने पिछले चुनाव में सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के पीछे अपना पूरा जोर लगाया था और 2019 के चुनाव से पहले मुख्यमंत्री प्रेम सिंह गोले से भी मुलाकात की थी. हालांकि, पूर्व फुटबॉलर ने एसकेएम पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments