logo

  • 05
    12:49 pm
  • 12:49 pm
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

अमेरिकी पुलिस के लिए परेशानी का सबब बना "बेहद खतरनाक" फरार हत्यारा, लोगों में दहशत

अमेरिका के फिलाडेल्फिया में मंगलवार को दहशत का माहौल था. स्‍कूल बंद कर दिये गए, लोगों से घरों के अंदर रहने और दरवाजे बंद रखने के लिए कहा गया. इसकी वजह थी ब्राजील का एक हत्‍यारा, जो एक घर से राइफल चुराने के बाद पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गया था. इस हत्‍यारे को 'बेहद खतरनाक' घोषित किया गया था. डेनेलो कैवलकैंटे नाम का ये हत्‍यारा दो हफ्ते पहले चेस्‍टर काउंटी जेल से पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया था, लेकिन अब वह पुलिस गिरफ्त में आ गया है.  

 

डेनेलो कैवलकैंटे को पकड़ने के लिए अमेरिकी पुलिस ने कई टीमें लगा रखी थीं. लेकिन ब्राजील का ये हत्‍यारा अभी तक पुलिस डॉग्‍स, ड्रोन, हेलीकॉप्टर और स्‍पेशल फोर्स की टीमों से बचता रहा. अधिकारियों ने बकटाउन, पेंसिल्वेनिया के आसपास के जंगली, ग्रामीण इलाके में नाकेबंदी की गई, और विशिष्ट स्वाट पुलिस और बख्तरबंद वाहन भी तैनात किये थे. हत्यारा लोगों के घरों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों और यहां तक कि वन्यजीवों की निगरानी के लिए लगाए गए कैमरों पर बार-बार दिखाई दे रहा था. ऐसे में डेनेलो कैवलकैंटे के आपराधिक कारनामे एक सीरियस रियलिटी टीवी शो में बदल गए.

ब्राजील का ये हत्‍यारा 31 अगस्त को जेल की दीवार फांदकर फरार हुआ था. इसके बाद से ये 34 वर्षीय अपराधी नए कपड़े, भोजन और एक वैन चुराने में कामयाब हो गया, जिसे उसने बाद में छोड़ दिया. इस दौरान डेनेलो ने अपना पूरा लुक बदल लिया, बाल और दाढ़ी भी बनवा ली. पेन्सिलवेनिया पुलिस के प्रवक्ता जॉर्ज बिवेन्स ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सोमवार की रात, उसने बकटाउन के पास एक घर के गैरेज में घुसकर स्कोप और टॉर्च के साथ एक .22 कैलिबर राइफल चुरा ली.

गैरेज के मालिक ने भगोड़े हत्‍यारे का सामना किया और पिस्तौल से गोली चला दी, लेकिन ऐसा लगता है कि भगोड़े को गोली नहीं लगी और वह यहां से भी भागने में कामयाब हो गया. डेनेलो कैवलकैंटे को 2021 में अपनी प्रेमिका को उसके बच्चों के सामने दर्जनों बार चाकू मारकर हत्या करने के लिए उम्रकैद की सजा सुनाए गई. अमेरिकी पुलिस का कहना है कि वह ब्राजील में भी एक हत्या का आरोपी है. 

ब्राज़ील के ग्रामीण इलाके में रहने वाली डेनेलो कैवलकैंटे की मां ने न्यूयॉर्क टाइम्स को एक इंटरव्‍यू में बताया कि उन्हें आश्चर्य नहीं हुआ कि वह अधिकारियों को चकमा देने में कामयाब रहा है, क्‍योंकि उसने ब्राज़ील में कथित तौर पर एक व्यक्ति की हत्या के बाद ऐसा ही किया था. पुलिस ने अब ब्राजील के हत्‍यारे के बारे में सूचना देने पर इनाम की राशि 20 हजार से बढ़ाकर 25 हजार डॉलर कर दी थी. 

 

  •  

You can share this post!

Comments

Leave Comments