logo

  • 05
    04:09 am
  • 04:09 am
logo Media 24X7 News
news-details
तकनीकी

दिल्ली-एनसीआर में आज अचानक बदला मौसम का मिजाज, झमाझम बारिश से लोगों को मिली राहत

दिल्ली-एनसीआर में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है. आज सुबह-सुबह शुरू हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. बारिश के साथ ही ठंडी ठंडी हवाएं भी चल रही हैं, जिससे अब मौसम काफी सुहावना हो गया है. पिछले दो दिन से राजधानी में तापमान बढ़ने के चलते उमस और गर्मी से लोगों को भारी परेशानी हो रही थी. जिसकी वजह से लोग इस झमाझम बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

 

कल यानी गुरुवार को अधिकतम तापमान औसत से चार डिग्री अधिक 37.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह लगभग 09:30 बजे तक उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश से आने वाले बादलों के कारण 50-70 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलेगी. इसके साथ ही मध्यम बारिश के साथ कभी-कभी तेज बारिश होने की आशंका है. वहीं, मौसम विभाग ने अगले पांच दिन दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान लगाया है

 

दिल्ली-एनसीआर में हुई तेजी बारिश से कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति बन गई. जिसकी वजह से लोगों को आने-जाने में भारी परेशानी का सामना करा पड़ रहा है. बारिश के चलते ट्रैफिक जाम की स्थिति भी बन गई. कई जगह सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतार देखने को मिली. जिससे सुबह-सुबह ऑफिस के लिए घर से निकले लोगों को काफी दिक्कत झे.लनी पड़ी

 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. उत्तर प्रदेश के हापुड़ में भी अचानक मौसम में बदलाव देखा गया. यहां आज सुबह कई इलाकों में बारिश हुई, जिससे  लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है.

 

 

वहीं, उत्तराखंड मौसम विभाग ने 5 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अनुसार, आज देहरादून, चमोली,नैनीताल,चंपावत, बागेश्वर में भारी बारिश होने की आशंका है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments