logo

  • 05
    03:06 am
  • 03:06 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

हिमंता बिस्वा सरमा सिंगापुर में ली कुआन यू एक्सचेंज फेलोशिप से सम्मानित, जताया आभार

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा को सिंगापुर की ली कुआन यू एक्सचेंज फेलोशिप से सम्मानित किया गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में रविवार को यह जानकारी दी गयी. विज्ञप्ति के मुताबिक, फेलोशिप के तहत हिमंता बिस्वा सरमा को सार्वजनिक कार्यों और विकास क्षेत्र में उनके 'समर्पित नेतृत्व' के लिए ली कुआन यू फ़ेलो के रूप में सिंगापुर आने का निमंत्रण दिया गया था. सम्मान पाने के बाद मुख्यमंत्री सरमा ने अपना आभार जताया और इसे असम के बढ़ते वैश्विक कद की मान्यता बताया.

 

यह फेलोशिप व्यक्तियों को उनके राष्ट्र के विकास और सिंगापुर के साथ द्विपक्षीय संबंधों में उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रदान की जाती है. फेलोशिप सिंगापुर के संस्थापक प्रधानमंत्री ली कुआन यू को राष्ट्र के प्रति उनके योगदान के लिए श्रद्धांजलि के रूप में शुरू की गई थी.

असम के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि हिमंता बिस्वा सरमा को विकास और अंतरराष्ट्रीय सद्भाव के मुद्दे को आगे बढ़ाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए इस पुरस्कार के लिए चुना गया है. यह फेलोशिप पाने वाले शर्मा असम के पहले मुख्यमंत्री हैं. इस उपलब्धि के साथ सरमा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया जैसे लोगों की सूची में शामिल हो गए हैं.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments