logo

  • 05
    01:14 pm
  • 01:14 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

“आज मेरे पास वित्त विभाग है, कल रहेगा या नहीं...": अजित पवार के बयान से फिर गरमायी महाराष्ट्र की सियासत

महाराष्ट्र की सियासत (Maharashtra  Politics) में एक बार फिर अटकलों का दौर शुरू हो गया है. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने अपने एक बयान से राज्य की सियासत को फिर गरमा दिया है. उन्होंने बारामती में एक प्रोग्राम में कहा “आज मेरे पास वित्त विभाग की ज़िम्मेदारी है कल रहेगी या नहीं बता नहीं सकते. वह सहकारिता क्षेत्र से जुड़े एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि हमारी संस्थाएं,चीनी मिलें आर्थिक सक्षम बननी चाहिए.

 

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के मुंबई दौरे के वक़्त राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार की अनुपस्थिति ने राजनीतिक गलियारों में कई तरह के सवाल खड़े किए थे. इसको लेकर की तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. हालांकि, अजित पवार ने रविवार को इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि अमित शाह के कार्यालय को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के बारे में पहले ही सूचित कर दिया था.

 

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह भगवान गणेश के दर्शन के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंचे थे. वह मशहूर लालबाग चा राजा पंडाल भी गए थे. इसके बाद उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी में लक्ष्मणराव इनामदार मेमोरियल लेक्चर दिया, जहां उन्होंने सहकारी आंदोलन के बारे में बात की. 

 

अमित शाह के कार्यक्रमों में उनकी अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर अजित  पवार ने कहा, 'मैं शुक्रवार को बारामती में था. मैंने पिंपरी-चिंचवाड़, पुणे और बारामती के लिए क्रमशः रविवार, सोमवार और शुक्रवार का अपना समय आवंटित किया है. बारामती बाजार समिति, बारामती बैंक और सहयोग गृहनिर्माण संस्था की वार्षिक बैठक शुक्रवार को बारामती में निर्धारित की गई थी. इस बारे में मैंने अमित शाह के कार्यालय को पहले ही सूचित कर दिया था.'

हालांकि, अमित शाह के कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार का अनुपस्थित होना कई सियासी सवाल खड़े कर रहा है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments