logo

  • 05
    01:47 pm
  • 01:47 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

PM मोदी आज रोजगार मेला में करीब 51,000 युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

Rozgar Mela 2023: प्रधानमंत्री नरेन्द्र  (PM Narendra Modi) आज यानी मंगलवार, 26 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विभिन्न सरकारी विभागों में भर्ती किये जाने वाले कर्मचारियों को लगभग 51,000 नियुक्ति पत्र (Rozgar Mela Appointment Letters) वितरित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने यह जानकारी दी.

 

पीएमओ (PMO) के मुताबिक 'रोजगार मेला' देशभर में 46 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा.

इस रोजगार मेले में नियुक्त किए जाने वाले नए कर्मचारी डाक विभाग, भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में अपनी सेवाएं देंगे.

 

पीएमओ ने कहा कि रोजगार मेला रोजगार सृजन (Employment) को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. उम्मीद है कि यह आगे रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण (Empowerment) तथा राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा.

 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, ‘‘ नवनियुक्त कर्मचारियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल 'कर्मयोगी प्रारंभ' के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है, जहां 'कहीं से किसी भी उपकरण' से सीखने के प्रारूप के तहत 680 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं. ''

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments