logo

  • 05
    04:57 am
  • 04:57 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

दिल्ली शराब नीति मामला: संजय सिंह के करीरिबयों पर भी कसा शिकंजा, सर्वेश मिश्रा, विवेक त्यागी को ED का समन

दिल्ली शराब नीति (Delhi Exicse Policy) मामले में अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अब आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह के करीबियों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. ईडी ने संजय सिंह के करीबी माने जाने वाले सर्वेश मिश्रा और विवेक त्‍यागी को समन भेज पूछताछ के लिए बुलाया है. ईडी ने संजय सिंह को बुधवार को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्‍हें दिल्‍ली की राऊज एवेन्‍यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने माना कि संजय सिंह की ED द्वारा गिरफ्तारी अनुचित या अतार्किक नहीं है.

 

कोर्ट ने संजय सिंह को 5 दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया है. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा, "ईडी द्वारा संजय सिंह की गिरफ्तारी अनुचित या अतार्किक नहीं है." बता दें कि संजय सिंह पर अपराध की आय से सीधे तौर पर जुड़े होने के आरोप है. 

दिल्‍ली के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया पहले ही इस मामले को लेकर जेल में बंद हैं. दरअसल, सिसौदिया के करीबी माने जाने वाले कारोबारी दिनेश अरोड़ा कथित घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में आरोपी था. बाद में वह सरकारी गवाह बन गया. उसने कहा, "इसके बदले में, सिंह के एक सहयोगी/टीम सदस्य यानी विवेक त्यागी को अमित अरोड़ा यानी अरालियास हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड की व्यावसायिक कंपनी में हिस्सेदारी दी गई थी."

हालांकि, आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल का कहना है कि संजय सिंह ने कुछ भी गलत नहीं किया है. उन्‍हें झूठे आरोपों में फंसाया जा रहा है. वहीं, भाजपा का कहना है कि सदस्य संजय सिंह की ‘शराब घोटाले' में गिरफ्तारी से ‘घबराया' हुआ है और उन्हें बचाने के लिए भारी मात्रा में अपने संसाधनों का व्यय कर रहा है. 

You can share this post!

Comments

Leave Comments