logo

  • 08
    06:16 am
  • 06:16 am
logo Media 24X7 News
news-details
मूवी

टाइगर 3 से लगा है सलमान खान का स्टारडम दांव पर, पिछले छह साल से एक भी ब्लॉकबस्टर नहीं दे सके भाईजान

तारा सिंह (गदर 2) आया और बॉक्स ऑफिस का सितारा बन गया. पठान आया और जवान तक पहुंचते-पहुंचते बॉक्स ऑफिस का किंग नंबर बन गया. क्या यही करिश्मा अब भाईजान के लिए टाइगर 3 कर पाएगी? इन दिनों हर किसी की जुबान पर यही सवाल है. टाइगर 3 से जुड़े टाइगर के मैसेज को फैन्स का जबरदस्त सपोर्ट मिला है. इस वीडियो में सलमान खान एक्शन को पसंद भी किया गया है. फिर सलमान खान को पिछले छह साल से एक ब्लॉकबस्टर फिल्म की भी जरूरत है और माना जा रहा है कि टाइगर 3 सलमान खान के करियर की वो फिल्म हो सकती है जो 2018 में उनके हाथ से निकले स्टारडम को वापस ला सकती है. सलमान खान की आखिरी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'टाइगर जिंदा है' थी जो 2017 में आई. 160 करोड़ रुपये के बजट वाली इस फिल्म ने दुनियाभर में लगभग 562 करोड़ का कलेक्शन किया था. आइए जानते हैं इसके बाद कौन-कौन सी फिल्में आईं और नहीं चलीं..

 

 सैफ अली खान की रेस में जब सलमान खान आए तो सबको लगा वह कोई करिश्मा कर देंगे. लेकिन ये रेस भाईजान को रास नहीं आई. फिल्म में अनिल कपूर, बॉबी देओल, जैक्लीन फर्नांडिस और डेजी शाह नजर आए और रेमो डिसूजा ने इसे डायरेक्ट किया लेकिन फिल्म नहीं चल सकी. 150 करोड़ रुपये के बजट वाली ने दुनियाभर में 300 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया. 

 इसमें सलमान भाई सोहेल खान के साथ दिखे. फिल्म में दिशा पाटनी और कैटरीना कैफ भी नजर आईं. फिल्म को डायरेक्ट किया अली अब्बास जफर ने. भारत ने भी निराश किया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एवरेज साबित हुई. 150 करोड़ रुपये के बजट वाली फिल्म ने भारत में लगभग 198 करोड़ रुपये का कोराबर किया. 

 सलमान खान की ये हिट फ्रेंचाइजी रही है. लेकिन इसने भी 2019 में आकर दम तोड़ दिया. फिल्म को प्रभु देवा ने डायरेक्ट किया. इसमें सलमान खान, किच्चा सुदीप और सोनाक्षी सिन्हा के साथ साई मंजरेकर भी नजर आईं. लेकिन 150 करोड़ रुपये के बजट वाली यह फिल्म भारत में बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 135 करोड़ ही कमा सकी. इस तरह चुलुबुल पांडे तीसरी बार में चूक गया. 

 फिर सलमान खान आयुष शर्मा के साथ आए. इस फिल्म में आयुष लीड में थे लेकिन सलमान खान का भी अच्छी-खासी लेंथ वाला था. लेकिन बिलो एवरेज रही. 

 भाईजान ने साउथ की फइल्म में भी कैमियो किया लेकिन वहां भी किस्मत नहीं चली. वह तेलुगू फिल्म गॉडफादर में दिखे. उनके साथ चिरंजीवी थे. लेकिन 95 करोड़ रुपये के बजट वाली फिल्म सिर्फ 75 करोड़ ही कमा सकी और फ्लॉप हो गई. इस तरह भाईजान को लगातार शिकस्त का सामना करना पड़ा. 

 इसी साल सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' रिलीज हुई. फिल्म में सलमान खान के साथ कई सितारे दिखे. फिल्म साउथ की सुपरहिट फिल्म का रीमेक थी. इसे फरहाद सामजी ने निर्देशित किया. लेकिन भाईजान यहां भी चूक गए. खराब डायरेक्शन की वजहर से 115 करोड़ की फिल्म 110 करोड़ रुपये ही कमा सकी. 

 

इस तरह भाईजान के स्टारडम का सारा दारोमदार 'टाइगर 3' पर है. फैन्स को उनका टाइगर अंदाज पसंद आता है. फिर जोया भी उनके साथ काफी हिट रही है. लेकिन देखना यह है कि टाइगर 3 सलमान खान के स्टारडम को किन बुलंदियों पर ले जाती है. 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments