logo

  • 05
    03:59 am
  • 03:59 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

गाजा के अस्पताल में विस्फोट से 500 लोगों की मौत : गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय

Israel Palestine Conflict: इजरायल और गाजा के बीच युद्ध लगातार भीषण होता जा रहा है. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को जानकारी दी कि इजरायल की तरफ से किए गए हमले में एक अस्पताल में कम से कम 500 लोगों की मौत हो गई. गाजा की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि जिस अस्पताल पर ये हमले हुए हैं वहां पर सैकड़ों बीमार और घायल लोग थे और अन्य लोग भी थे जो युद्ध की शुरुआत के बाद विस्थापित हो गए थे. दूसरी तरफ इजरायल वार रूम ने कहा है कि यह हमला इजरायल की ओर से नहीं किया गया बल्कि हमास के मिसफायर का परिणाम है.  

 

 

इजरायल वार रूम ने एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा है कि- रिपोर्टों से पता चला है कि गाजा शहर के बैपटिस्ट अस्पताल में बड़े पैमाने पर लोगों के मोत और घायल होने की घटना हमास द्वारा की गई रॉकेट की गलत लॉन्चिंग का नतीजा थी.

 

 

उसने कहा है कि, उस समय किसी भी आईडीएफ हवाई गतिविधि की सूचना नहीं दी गई थी और न ही वह समय इज़राइल में लॉन्च किए गए रॉकेटों की बमबारी के साथ मेल खाता है.

इजरायल वार रीम ने कहा है कि ध्यान रखें, हमास के 30 से 40% रॉकेट मिसफायर हो गए और गाजा पट्टी में ही गिर गए.

7अक्टूबर को युद्ध शुरू होने के बाद से गाजा पट्टी पर इजरायली हवाई हमलों में लगभग 3,000 लोग मारे गए हैं. वहीं  इज़रायल में 1,400 से अधिक लोग मारे गए थे, जिनमें से अधिकांश को हमास के आतंकवादियों ने मारा था. 

 

मंगलवार को इजरायली मीडिया के हवाले से अल अरबिया की रिपोर्ट में कहा गया कि मध्य इज़रायल में रॉकेट लॉन्च होने के बाद इजरायल के बेन गुरियन हवाई अड्डे पर उड़ानें रोक दी गई थी. वहीं हिज़बुल्लाह के ठिकानों पर भी इज़रायल की तरफ से बमबारी की खबरें भी सामने आयी. 

 

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय की तरफ से मंगलवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के साथ उनकी फोन पर हुई बातचीत को लेकर एक बयान जारी किया गया. जिसमें कहा गया है कि बेंजामिन नेतन्याहू ने रूस के राष्ट्रपति के साथ बातचीत में 7 अक्टूबर को हुई घटना और उसके बाद इजरायल द्वारा की गई कार्रवाई को विस्तार से बताया.  

इजरायल पीएम के कार्यालय ने एक्स पर लिखा कि प्रधान मंत्री ने यह स्पष्ट कर दिया कि इज़रायल पर क्रूर और घृणित हत्यारों द्वारा हमला किया गया था, वह दृढ़ और एकजुट होकर किया गया हमला था. हमारा देश तब तक नहीं रुकेगा जब तक कि वह हमास की सैन्य और शासन क्षमताओं को नष्ट नहीं कर देता. इसमें आगे लिखा गया है कि पीएम नेतन्याहू ने रूसी राष्ट्रपति से कहा कि इजरायली सेना तब तक पीछे नहीं हटेगी जब तक वे "हमास को खत्म नहीं कर देते". 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments