logo

  • 05
    05:56 am
  • 05:56 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

दिल्ली के लाल किले की रामलीला में लक्ष्मण की मां के किरदार में अमेरिकी बिहेवियरल थेरेपिस्ट!

दिल्ली के मैदानों की रामलीलाओं में राम चरित्र की चमक के साथ धार्मिक महोत्सव की धूम मची है. लाल किले के मैदान में रामलीला महोत्सव में मनोरंजन का आध्यात्मिक रंगमंच अपनी कला समृद्धि का प्रदर्शन कर रहा है. नव श्री धार्मिक लीला कमेटी के मंच पर इस बार राम लीला में एक विदेशी महिला श्री राम के छोटे भाई लक्ष्मण की माता सुमित्रा का किरदार निभा रही हैं. एली अमेरिका में एक बिहेवियरल थेरेपिस्ट हैं. यह पहली बार है जब वे भारत में किसी राम लीला में कोई किरदार निभा रही हैं.

यह एक अच्छा संकेत है कि नव श्री धार्मिक लीला कमेटी विविधता को बढ़ावा देना चाहती है. यह दिखाता है कि वह सभी को भारतीय सांस्कृतिक परंपराओं में शामिल होने का अवसर देना चाहती है. 

एली का मानना है यह उसके लिए एक रोमांचक अवसर है. यह उन्हें भारतीय संस्कृति और परंपराओं के बारे में जानने का एक अनूठा मौका देगा. साथ ही यह उन्हें एक नए समुदाय के साथ जुड़ने का अवसर देगा. एली इस प्रदर्शन को लेकर उत्साहित हैं. ऐली को यकीन है कि वे लक्ष्मण की मां सुमित्रा का किरदार निभाने में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगी.

 

एली का जन्म और पालन-पोषण अमेरिका में हुआ. उन्होंने वॉशिंगटन विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है. उन्होंने न्यूयॉर्क शहर में एक बिहेवियरल थेरेपी क्लिनिक में काम किया है. वे पिछले 10 वर्षों से इस क्षेत्र में काम कर रही हैं. वे भारतीय संस्कृति और परंपराओं में रुचि रखती हैं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments