logo

  • 05
    09:31 am
  • 09:31 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

"युद्ध के बीच गाजा को 38 टन भोजन, मेडिकल उपकरण भेजे" : संयुक्त राष्ट्र में भारत

संयुक्त राष्ट्र में डिप्टी पर्मानेंट रिप्रेजेंटेटिव (डीपीआर) राजदूत आर रवींद्र ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में "फ़िलिस्तीन सहित मध्य पूर्व की स्थिति" पर खुली बहस में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए कहा कि भारत ने इजराइल की जोरदार जवाबी कार्रवाई से जूझ रहे गाजा पट्टी में 38 टन खाद्य पदार्थ और महत्वपूर्ण मेडिकल उपकरण भेजे हैं.

 

रवींद्र ने कहा, "भारत ने फिलिस्तीन के लोगों को दवाओं और उपकरणों सहित 38 टन मानवीय सामान भेजा. हम पार्टियों से शांति के लिए आवश्यक स्थितियां बनाने और सीधी बातचीत को फिर से शुरू करने की दिशा में काम करने का भी आग्रह करते हैं, जिसमें तनाव कम करना शामिल है."

उन्होंने कहा, "क्षेत्र में हमारी उपयोगिताओं की वृद्धि ने केवल गंभीर मानवीय स्थिति को बढ़ा दिया है," उन्होंने कहा, "इसने एक बार फिर युद्धविराम की नाजुक प्रकृति को रेखांकित किया है."

उन्होंने कहा, "इस चुनौतीपूर्ण समय में, भारत फिलिस्तीन के लोगों को मानवीय सहायता भेजना जारी रखेगा. "

गाजा ने बड़े पैमाने पर लोगों की मौत हुई है क्योंकि इज़रायल ने तटीय क्षेत्र पर बमबारी जारी रखी है जहां से हमास ने 7 अक्टूबर को सब्बथ के दिन हमला शुरू किया था. हमले में इज़राइल पर 5,000 से अधिक रॉकेट दागे गए थे.

यह देखते हुए कि भारत ने आतंकवादी हमले की स्पष्ट रूप से निंदा की है, संयुक्त राष्ट्र में उप स्थायी दूत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले वैश्विक नेताओं में से एक थे जिन्होंने जानमाल के नुकसान पर अपनी संवेदना व्यक्त की और "निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के लिए प्रार्थना की". 

उन्होंने कहा, "हम संकट की उस घड़ी में इजरायल के साथ एकजुटता से खड़े थे जब वे आतंकी हमलों का सामना कर रहे थे."

उन्होंने कहा, "हमने गाजा के अल हाली अस्पताल में लोगों की दुखद मौत पर भी गहरा दुख व्यक्त किया है, जहां सैकड़ों नागरिक मारे गए और हजारों घायल हुए हैं. पीड़ितों के परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदनाएं और हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करते हैं."

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments