logo

  • 05
    10:39 am
  • 10:39 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

ईडी की पेपर लीक मामले में राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के ठिकानों पर छापेमारी

ईडी राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री और कांग्रेस (Congress) नेता गोविंद सिंह डोटासरा से जुड़े कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है. कांग्रेस विधायक ओम प्रकाश हुडला से जुड़े परिसरों पर भी छापेमारी की जानकारी मिल रही है. ईडी की ये रेड जयपुर, दौसा और सीकर में चल रही है. अब तक की जानकारी के हिसाब से ये छापेमारी राजस्थान परीक्षा पेपर लीक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में है.

 

गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर और सीकर आवास पर ED के पहुंचने की खबर आ रही है. प्रदेश में 7 जगह कार्यवाही की सूचना भी है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राजस्थान में पेपर लीक मामले मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में भूपेन्द्र सरन को गिरफ्तार किया था. ईडी ने भूपेन्द्र सरन और अन्य के खिलाफ राजस्थान पुलिस की एफआईआर के आधार पर मनी लांड्रिंग (Money laundering) की जांच शुरू की थी. ईडी की जांच में पता चला कि भूपेन्द्र सारण ने दूसरे आरोपियों के साथ मिलकर सीनियर टीचर ग्रेड II प्रतियोगी परीक्षा, 2022 के सामान्य ज्ञान का पेपर लीक किया था. 

ये परीक्षा राजस्थान में आरपीएससी ने 21,22 और 24 नवंबर 2022 को कराई थी. भूपेन्द्र सरन ने सुरेश ढाका और अन्य आरोपियों को 8-10 लाख रुपए दिए थे. ईडी ने इससे पहले 5 जून 2023 को आरोपियों के 15 परिसरों की तलाशी ली थी. इस दौरान आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड जब्त किए गए थे. इसके अलावा, ईडी ने  3,11,93,597.88 रुपए की चल अचल संपत्ति जब्त की थी.  ईडी ने पहले दो आरोपियों बाबूलाल कटारा और अनिल कुमार मीना उर्फ ​​शेर सिंह मीना को गिरफ्तार किया था. 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments