logo

  • 05
    03:30 am
  • 03:30 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

आपकी सरकार ने ही शरद पवार को पद्म विभूषण दिया: सुप्रिया सुले का पीएम मोदी पर पलटवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को शिरडी की रैली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) को लेकर बयान दिया था. अब उनकी बेटा और एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule)ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है. सुले ने कहा कि ये मोदी सरकार ही थी, जिसने शरद पवार को कृषि क्षेत्र में उनके काम के लिए देश का दूसरा सबसे बड़ा नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण दिया था. किसानों के लिए NCP संस्थापक के योगदान कम करके कतई नहीं देखना चाहिए.

 

दरअसल, पीएम मोदी ने गुरुवार को अहमदनगर जिले के शिरडी में रैली की. पीएम मोदी ने इस दौरान शरद पवार का नाम लिए बिना कहा था, "महाराष्ट्र में कुछ लोगों ने केवल किसानों के नाम पर राजनीति की. महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ नेता ने देश के कृषि मंत्री के रूप में काम किया. मैं व्यक्तिगत रूप से उनका सम्मान करता हूं, लेकिन उन्होंने किसानों के लिए क्या किया है?” 

बता दें कि शरद पवार कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार (2004-14) में कृषि मंत्री थे. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि जब पवार केंद्रीय कृषि मंत्री थे, तो किसान बिचौलियों की दया पर थे.

सिंधदुर्ग जिले में पत्रकारों से बात करते हुए सुप्रिया सुले ने कहा, "जब भी प्रधानमंत्री महाराष्ट्र आते हैं, वे एनसीपी को प्राकृतिक रूप से भ्रष्ट पार्टी करार देते हैं." बारामती से सांसद सुले ने कहा, "पवार साहब को कृषि और राजनीति में उनके काम के लिए मोदी सरकार ने ही पद्म विभूषण दिया था."

इससे पहले शुक्रवार की दोपहर राज्य के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को शिरडी में विरोध प्रदर्शन के लिए मंच छोड़ देना चाहिए था या पीएम मोदी को सही बात कहनी चाहिए थी.

देशमुख ने नागपुर में पत्रकारों से कहा, “अजित दादा को (विरोध में) मंच छोड़ देना चाहिए था या पीएम मोदी को उचित जानकारी देनी चाहिए थी, ताकि वह अपने बयान को सही कर सकें." देशमुख ने बताया कि पीएम मोदी ने अतीत में कृषक समुदाय में उनके योगदान के लिए शरद पवार की प्रशंसा की है.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments