logo

  • 05
    12:51 pm
  • 12:51 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

Cash For Query: एथिक्स कमेटी के सामने महुआ मोइत्रा की पेशी, घूस लेकर सवाल पूछने पर पूछताछ

घूस लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में फंसीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) एथिक्स कमेटी के सामने पेश होने के लिए संसद भवन पहुंच गई हैं. वहीं कमेटी के सदस्य भी संसद पहुंच चुके हैं.संसद भवन न्यू एनेक्सी बिल्डिंग में हो रही एथिक्स कमेटी की बैठक में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के साथ गिरधारी यादव और दानिश अली भी पहुंचे हैं. कमेटी के सदस्य बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे के आरोपों पर महुआ से सवाल पूछेंगे. टीएमसी सांसद पर कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से रिश्वत में महंगे तोहफे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगा है.अब महुआ को इन सभी सवालों का जवाब देना होगा.

 

महुआ से अब तक मिले सबूतों और दस्तावेज़ों के आधार पर पूछताछ होगी. अब तक गृह, IT और विदेश मंत्रालय ने कमेटी की ओर से मांगी गई जानकारियों पर एथिक्स कमेटी को अपना जवाब भेज दिया है. सूत्रों के मुताबिक मोइत्रा पहले अपना बयान दर्ज कराएंगी और उसके बाद उनसे सवाल-जवाब होंगे. इस बीच कल महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर को चिट्ठी लिखकर कई सवाल उठाए थे और पूछा कि क्या ऐसे मामलों को देखने का अधिकार एथिक्स कमेटी के पास है? उन्होंने कहा कि संसदीय समितियों को आपराधिक मामले जांचने का अधिकार नहीं है.

 

महुआ मोइत्रा ने जय अनंत देहाद्राई और दर्शन हीरानंदानी को कमेटी के सामने फिर बुलाए जाने और उन्हें उनका क्रॉस एग्ज़ामिनेशन करने का मौक़ा देने की भी मांग की है.महुआ ने पूछा कि अगर रमेश बिधूड़ी को दानिश अली के ख़िलाफ़ अभद्रभाषा इस्तेमाल करने के मामले में और वक़्त दिया गया था,तो मेरे मामले में दोहरा रवैया क्यों?  

 

इससे पहले महुआ के संसद अकाउंट को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई थी. इस मामले से जुड़े सूत्रों के मुताबिक,महुआ मोइत्रा का लोकसभा अकाउंट 47 बार दुबई से लॉग-इन हुआ था. महुआ मोइत्रा ने भी माना है कि उन्होंने अपने लॉग-इन क्रेडेंशियल हीरानंदानी के साथ शेयर किए थे. महुआ, दर्शन हीरानंदानी का अपना पुराना दोस्त बताती हैं. लेकिन उन्होंने इस बात से इनकार किया है कि उन्हें इसके लिए पैसे मिले थे. टीएमसी सांसद ने जोर देकर कहा है कि संसद में पूछे गए सवाल हमेशा उनके खुद के ही थे.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments