logo

  • 05
    10:37 am
  • 10:37 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव : कांग्रेस पर बरसे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया, बताया ‘झूठ और लूट’ की पार्टी

 

 

केंद्रीय मंत्री  ने शुक्रवार को कांग्रेस को ''लूट और झूठ की पार्टी'' करार दिया और कहा कि जब विकास की बात आती है तो वह हमेशा खाली खजाने का रोना रोती है. सत्रह नवंबर को होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मुंगावली निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करते हुए भाजपा नेता सिंधिया ने दावा किया कि 2003 के बाद राज्य में सड़कें 'मखमली' हो गईं. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी ब्रजेन्द्र यादव के समर्थन में आयोजित एक जनसभा में कहा कि कांग्रेस हमेशा खाली खजाने का रोना रोती है... वह कहती थी ‘‘बहन तिजोरी खाली है'', जबकि भाजपा कहती है ‘‘बहन तिजोरी तुम्हारी है.''

 

वर्ष 2020 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस 'झूठ और लूट' की पार्टी है. उन्होंने कहा कि 2003 से पहले, जब मध्य प्रदेश में कांग्रेस का शासन था, तो केवल गड्ढे थे और सड़कें नहीं थीं. 

सिंधिया ने कहा कि लेकिन 2003 के बाद (जब भाजपा सत्ता में आई) पांच लाख किलोमीटर सड़कें बनाई गईं और पिछले 20 वर्षों में राज्य में ‘‘मखमली'' सड़कें बनाई गईं. 

उन्होंने कहा, ''डबल इंजन सरकार (केंद्र और राज्य में एक ही पार्टी की सरकार) ने मध्य प्रदेश का चेहरा और भाग्य बदल दिया है.'' उन्होंने दिन के दौरान गुना और शिवपुरी जिलों में आम सभाओं को संबोधित किया. 

सिंधिया ने आरोप लगाया कि 2018 के विधानसभा चुनावों में, लोगों ने कांग्रेस पर विश्वास जताया, लेकिन दोनों 'बड़े भाई और छोटे भाई' ( परोक्ष तौर पर कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की ओर इशारा करते हुए) ने वल्लभ भवन (राज्य सचिवालय) को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया.

उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री के रूप में, कमलनाथ के पास अपने मंत्रियों के लिए भी समय नहीं था और वे उनसे कहते थे, 'चलो चलो' (आगे बढ़ें). 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कभी धन की कमी की शिकायत नहीं की और महिलाओं के लिए लाडली बहना, लाडली लक्ष्मी, कन्या विवाह और तीर्थ दर्शन सहित कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू कीं. 

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा, ''डबल इंजन सरकार'' ने मुंगावली का चेहरा बदल दिया और बहादुरगढ़ को ब्रजेन्द्र यादव की मांग पर एक तहसील बना दिया ताकि उसका विकास सुनिश्चित किया जा सके. 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments