logo

  • 05
    04:28 am
  • 04:28 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

चाकू के हमले में बच्चों के घायल होने के बाद डबलिन में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू

डबलिन में प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को एक कार को आग लगा दी और पुलिस से भिड़ गए. यहां एक स्कूल में चाकूबाजी की घटना में तीन बच्चे घायल हो गए, जिसके बाद से लोग काफी गुस्‍से में हैं. लोग सुरक्षा-व्‍यवस्‍था को लेकर सवाल उठा रहे हैं.  ने बताया कि सोशल मीडिया पर अफवाहों का बाजार गर्म है कि इस हमले में एक विदेशी नागरिक का हाथ है. 

 

सिटी सेंटर प्राइमरी स्कूल में दोपहर 1:30 बजे (1330 GMT) के बाद हुई चाकूबाजी की घटना के बाद पांच साल की एक लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई और दो बच्चों सहित चार लोगों को घायल होने के बाद अस्पताल ले जाया गया. एएफपी पत्रकार के अनुसार, हमलावर की राष्ट्रीयता के बारे में अफवाहें फैलने के बाद सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए. इस दौरान कुछ लोग पुलिस से भी भिड़ गए और गाडि़यों पर हमला किया.

पुलिस प्रमुख ड्रू हैरिस ने अव्यवस्था के लिए "दूर-दक्षिणपंथी विचारधारा से प्रेरित गुट" को दोषी ठहराया और "गलत सूचना" फैलाने के खिलाफ चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि कई पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं, वीडियो फुटेज में एक कार में आग लगी हुई दिखाई दे रही है. 

एक प्रदर्शनकारी ने एएफपी को बताया कि "इन दुष्टों द्वारा आयरिश लोगों पर हमला किया जा रहा है." आयरिश मीडिया और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि चाकू से लैस एक व्यक्ति ने स्कूल के बाहर पीड़ितों पर चाकू से हमला किया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कैसे इस व्यक्ति को हिरासत में लिया गया. प्रधानमंत्री लियो वराडकर ने कहा कि एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस, गार्डा सियोचाना ने एक बयान में कहा कि वे जांच की एक निश्चित दिशा का पालन कर रहे हैं और इस समय किसी अन्य व्यक्ति की तलाश नहीं कर रहे हैं. इसमें कहा गया है: "पांच हताहतों को डबलिन क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया है. हताहतों में एक वयस्क पुरुष, एक वयस्क महिला और तीन छोटे बच्चे शामिल हैं.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments