logo

  • 05
    01:14 pm
  • 01:14 pm
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

ओडिशा के भुवनेश्वर में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त; बाल-बाल बचे यात्री

 

 

वंदे भारत एक्सप्रेस पर एक बार फिर से पथराव (Stone Pelted at Vande Bharat Express Train In Odisha) की घटना सामने आई है. ओडिशा में ढेंकनाल-अंगुल रेलवे सेक्शन पर मेरामंडली और बुधपांक के बीच पथराव किया गया. इस घटना में राउरकेला-भुवनेश्वर वंदे भारत एक्सप्रेस (20835) ट्रेन के एक एक्सक्लूसिव क्लास के कोच की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया, अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

 

अधिकारियों के मुताबिक, घटना की सूचना ऑन-ड्यूटी आरपीएफ एस्कॉर्टिंग स्टाफ ने दी. सूचना के बाद, ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन (ईसीओआर) की सुरक्षा शाखा ने रेलवे आरपीएफ और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) को सतर्क कर दिया. कटक से आरपीएफ के सिक्योरिटी कमिश्नर मौके पर पहुंचे. वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की सूचना स्थानीय पुलिस को भी दी गई. रेलवे ने एक बयान जारी कर कहा कि पथराव करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

ईसीओआर की दोनों सुरक्षा शाखाएं स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर अपराधियों का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं. बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब देश में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को निशाना बनाया गया है. ऐसी ही घटनाएं देश के अन्य हिस्सों से भी सामने आ चुकी हैं. हालांकि, अभी तक किसी भी घटना में ट्रेन में मौजूद किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

 

 ईस्ट कोस्ट रेलवे (ईसीओआर) खासकर जनता को, विशेष रूप से रेल लाइनों के आसपास रहने वाले लोगों को, ट्रेनों पर पत्थर न फेंकने के लिए शिक्षित करने के लिए लगातार अभियान चला रहा है. इन घटनाओं से यात्रियों को नुकसान हो सकता है. रेलवे और कानून प्रवर्तन एजेंसियों की कोशिशों के बावजूद ट्रेन पर पथराव की घटनाएं बंद नहीं हो रही हैं.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments