logo

  • 05
    06:24 am
  • 06:24 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

"थैंक्यू दुबई": PM मोदी ने शेयर किया जलवायु शिखर सम्मेलन के महत्वपूर्ण क्षणों का वीडियो

पीएम नरेंद्र मोदी जलवायु शिखर सम्मेलन (PM Modi In Climate Summit) में हिस्सा लेने गुरुवार देर रात को दुबई पहुंचे. कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज-28 (COP28) में भाग लेने के बाद, प्रधानमंत्री मोदी ने COP28 का एक वीडियो शेयर कर एक बेहतर ग्रह के लिए मिलकर काम करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए अहम पलों को साझा किया. वीडियो में उनकी द्विपक्षीय बैठकों, वैश्विक नेताओं संग बातचीत और जलवायु परिवर्तन के खिलाफ सभी देशों के योगदान पर केंद्रित उनके शिखर भाषण की झलकियां भी देखने को मिलीं. 

 

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट कर कहा, "आज दुबई में, मुझे किंग चार्ल्स से बातचीत करने का मौका मिला, जो हमेशा पर्यावरण संरक्षण और सतत विकास के प्रति भावुक रहे हैं. वह जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण आवाज हैं."  दुबई में पीएम मोदी ने वियतनाम के प्रधानमंत्री फाम मिन्ह चिन्ह से भी मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने विभिन्न मुद्दों पर विचार साझा किए. पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, "वियतनाम के प्रधानमंत्री श्री फाम मिन्ह चिन्ह से मुलाकात की और विभिन्न मुद्दों पर शानदार बातचीत की."

 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुबई की ऐतिहासिक यात्रा को समाप्त करने के बाद शुक्रवार देर रात दिल्ली लौट आए. COP28 के विश्व जलवायु शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद पीएम मोदी की एक दिन की यंयुक्त अरब अमीरात की यात्रा शुक्रवार को समाप्त हुई. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "प्रधानमंत्री की यात्रा को वैश्विक नेताओं के साथ सार्थक बातचीत और वैश्विक जलवायु कार्रवाई में तेजी लाने के लिए अग्रणी पहलों द्वारा परिभाषित किया गया. " अपनी यूएई यात्रा के दौरान, पीएम मोदी ने कहा कि जलवायु परिवर्तन का ग्लोबल साउथ के देशों पर व्यापक प्रभाव पड़ा है.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments