logo

  • 05
    10:05 am
  • 10:05 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

लोकसभा में आज महुआ मोइत्रा में मामले में एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट टेबल होगी

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के निष्कासन संबंधी अचार समिति की रिपोर्ट आज लोकसभा में पेश की जाएगी. महुआ मोइत्रा को 'रिश्वत लेकर सवाल पूछने' के मामले में सदन से निष्कासित करने की अनुशंसा की गई है. लोकसभा सचिवालय द्वारा प्रसारित कार्य सूची के अनुसार, आचार समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार सोनकर समिति की रिपोर्ट सदन के पटल पर रखेंगे.


समिति ने गत 9 नवंबर को एक बैठक में मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश करते हुए अपनी रिपोर्ट स्वीकारी थी. समिति के छह सदस्यों ने रिपोर्ट के पक्ष में मतदान किया था, जिसमें कांग्रेस सांसद परनीत कौर भी शामिल थीं, जिन्हें पहले ही पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. विपक्षी दलों से संबंधित समिति के चार सदस्यों ने असहमति नोट प्रस्तुत किए. 


विपक्षी सदस्यों ने रिपोर्ट को 'फिक्स्ड मैच' (पहले से नतीजा तय किया हुआ मैच ) करार दिया था और कहा था कि भाजपा के लोकसभा सदस्य निशिकांत दुबे द्वारा की गई शिकायत के पक्ष में कुछ सबूत नहीं दिए गए थे. अगर सदन इस रिपोर्ट को अनुमोदित कर देता है तो मोइत्रा की सदस्यता खत्म हो जाएगी. संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है और 22 दिसंबर तक चलेगा.

 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments