logo

  • 05
    11:51 am
  • 11:51 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

तेलंगाना: नवनिर्वाचित विधायकों ने विधायक दल का नेता चुनने के लिये खरगे को अधिकृत किया

तेलंगाना (Telangana) में नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों (Congress MLAs) की सोमवार को हुई बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नेता नियुक्त करने के लिए अधिकृत किया गया. कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने सीएलपी की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘कांग्रेस के सभी नवनिर्वाचित सदस्यों ने कांग्रेस विधायक दल के नेता को नियुक्त करने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अधिकृत करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया है.''

 

शिवकुमार ने बताया कि निर्णय के लिये अधिकृत करने से संबंधित पत्र खरगे को भेजा जाएगा और विधायकों ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के फैसले को स्वीकार करने का निर्णय लिया है. शिवकुमार सीएलपी की बैठकों में समन्वय करने के लिए नियुक्त एआईसीसी के पर्यवेक्षकों में से एक हैं. 

उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने इस संबंध में एक प्रस्ताव पेश किया और मल्लू भट्टी विक्रमार्क और डी. श्रीधर बाबू समेत वरिष्ठ विधायकों ने इसका समर्थन किया. 

इस बीच, कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि पार्टी सोमवार को ही मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने पर विचार कर रही थी, लेकिन बैठकों में देरी के कारण ऐसा नहीं हो सका. 

उन्होंने दावा किया कि अगले कुछ दिनों में यह (शपथग्रहण) हो सकता है, क्योंकि मंगलवार शुभ दिन नहीं है. 

सूत्रों ने बताया कि मंत्रिमंडल को अंतिम रूप देने पर चर्चा चल रही है. 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments