logo

  • 05
    04:40 am
  • 04:40 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी : अयोध्या में हाई अलर्ट जारी, चप्पे-चप्पे पर बढ़ाई सुरक्षा

6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी है. इसे लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. साथ ही शहर के चप्पे-चप्पे में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया गया है. अयोध्या में खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद ही सुरक्षा को और पुख्ता किया गया है. बता दें कि 6 दिसंबर 1992 को ही अयोध्या में बाबरी मस्जिद के ढांचे को ढहाया गया था. 

 

खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद अयोध्या में खास तौर पर राम मंदिर के आसपास विशेष तौर पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए सीनियर अधिकारी भी लगातार राउंड पर हैं और समय-समय पर हालात का जायजा ले रहे हैं. खुफिया विभाग से मिले इनपुट के मुताबिक 6 दिसंबर के दिन कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं.  

 

गौरतलब है कि अगले साल 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन भी होना है. इस आयोजन में पीएम मोदी समेत कई वीवीआईपी शामिल हो सकते हैं. वहीं, पिछले दिनों दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISI के 'ISIS' स्लीपर सेल मॉड्यूल का खुलासा करते हुए यूपी और दिल्ली से आतंकियों को गिरफ्तार किया था.

 

उनसे पूछताछ में भी इस बात का खुलासा हुआ था की उन्हें अक्षरधाम मंदिर और राम मंदिर पर हमले का टास्क दिया गया था. गिरफ्तार आतंकियों का हैंडलर भारत से फरार होकर पाकिस्तान में छुपा हुआ आतंकी फरहतुल्ला गोरी था, फरहतुल्ला गोरी गुजरात में अक्षरधाम मंदिर पर हमले का मास्टरमाइंड था. ये तमाम इनपुट यूपी पुलिस से भी शेयर किया गए थे. 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments